मजेदार खबर, नदी में से अचानक चांदीके सिक्के निकल ने लगे, पूरा गाँव पोहोच गया सिक्के लेने

News

पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य की कई जगहों पर बाढ़ आ गई है। भारी बारिश के वजह से 600 से अधिक इमारते जलमग्न हो गई हैं। 1,200 से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं। इस बीच, रविवार को शिवपुरी जिले के पंचावली गांव में सिंध नदी से चांदी के सिक्के मिलने की खबर जैसे ही गांव में फैल गई तो सभी गांववाले अपनी जान जोखिम में डाल कर सिक्के लेने के लिए नदीमे कूदने पड़े।

सिंधु नदी में पानी के काफी तेज होने के बावजूद भी ग्रामीणों ने नदी से सिक्के खोजने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी। मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीणों को जो सिक्के मिले है वह करीब 280 साल पुराने मालूम पड़ते हैं। यानी ये सिक्के 18वीं सदी के हैं। कई सिक्कों ऐसे भी है जिसमे अंग्रेजों की महारानी विक्टोरिया की छाप भी है। सिक्के पर 1840 ईस्ट इंडिया कम्पनी ऐसा लिखा हुआ है। हालांकि अभी तक यह मालूम नहीं पड़ा के यह सिक्के कहा से आये है।

यह सिक्के को गांववाले खजाना समझकर खुश हो रहे है। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इतने सिक्के कहां से आए और यह सिक्के किसके है ऐसा कोण होगा जिसने यह सिक्के इतने सालो से संभाल कर रखे थे। गांववालो को जैसे ही जानकारी मिली के नदी में पुराने सिक्के मिले है तो पूरा गांव नदी के किनारे आ गया कुछ लोगो ने तो जान की परवाह किये बिना ही नदी में सिक्के खोजने के लिये कूद पड़े। धीरे धीरे भीड़ बढ़ती जा रही थी स्थिति को कंट्रोल में लाने के लिए स्थानीय पुलिस बुलाई गई।

पिछले कई दिनों से मध्यप्रदेश में बारिश बहुत तेज हो रही है इसके चलते काफी लोगो ने अपने घर भी खोये है। तो बहुत से लोगो का मानना है के यह सिक्के भी बाढ़ में किसीका का घर बह गया होगा तो इसके कारण यह सिक्के भी पानी में मिल गये है। पुलिस अभी इसकी जाँच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *