बिटिया का भविष्य संवार सकती है ये पॉलिसी, सिर्फ ₹130 रोजाना और मिलेंगे 27 लाख रुपए, पढ़ें खबर

News

हर माँ बाप का सपना होता हैं की वो अपनी बेटी की पढाई और बिदाई बड़ी धूमधाम से करे। जिसके लिए वो बोहोत पहले से तैयारियां करते हैं। अगर आप भी अपनी बेटी की शादी बड़ी ही धूमधाम से करना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक ऐसी स्कीम की जानकारी लेकर आये हैं जो की आपकी सारी परेशानिया ख़त्म करदेगी।अगर आप की भी कोई छोटी बेटी है तो हम आपको एक ऐसी स्कीम बताने जा रहे हैं जिसमें आपकी बेटी को पर 27 लाख रुपए मिलेंगे।

हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसे इन्शुरन्स प्लान के बारे में जानकारी जिसमें आपकी बेटी का भविष्य सुरक्षित हो जाएगा। ये इन्शुरन्स लाइफ इन्शुरन्स कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया यानि की LIC का हैं। जिसका नाम है ‘एल आई सी कन्यादान पॉलिसी’ जिसकी मेच्युरिटि पर कम उम्र वाले माता-पिता को बेटियों की शादी के लिए इसमें 27 लाख रुपए मिलेंगे।  एलआईसी की पॉलिसी के तहत आपको हर दिन केवल ₹130 निवेश करना है। जब आपकी बेटे की शादी होगी तो उस वक्त आपको 27 लाख रुपए मिलेंगे।

एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी में रोजाना 130 रुपये के हिसाब से अगर निवेश किया जाता है तो सालाना 47,450 रुपये होगा। वहीं इस पॉलिसी में निवेशक को मैच्योरिटी के तीन साल पहले तक प्रीमियम का भुगतान करना होगा। जिसके बाद पॉलिसी में एक रुपये भी निवेश करने की जरूरत नहीं होती। 25 साल बाद कन्यादान पॉलिसी के मैच्योर होने पर आपको 27 लाख रुपये तक का अमाउंट दिया जाता है। वहीं इस पॉलिसी को पैसो की जरूरत पड़ने पर 13 साल में प्रीमैच्योर भी कराया जा सकता है।

एलआईसी की इस पॉलिसी में किसी वजह से पिता की दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो एलआईसी की ओर से एकमुश्त 10 लाख रुपये दिए जाते हैं। वहीं पॉलिसी का प्रीमियम से भी छूट मिलती है। अगर मृत्यु सामान्य वजहों से होती है तो एकमुश्त 5 लाख रुपये दिए जाते हैं और हर साल 50 हजार रुपये का भुगतान किया जाता है। साथ ही मैच्योरिटी के बाद पूरा पैसा दे दिया जाता है। इसके साथ ही इस पॉलिसी में इनकम टैक्स की धारा 80C के तहत एक लाख 50 हजार रुपये तक के निवेश पर टैक्स में छूट मिलती है।

अगर आप भी अपनी बेटी के लिये इस योजना में या फिर भी LIC सी किसी भी योजना में निवेश करना चाहते है तो हम आपसे निवेदन करते है के आप अपने नजदीकी LIC के ऑफिस जाकर योजना से जुडी सारी सारी जानकारी हासिल करे और आपको उचित लगे तब हीकिसी भी योजन के अंदर निवेश करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *