मौसम के बिगडे हाल, इन राज्यो मे बारिश की सम्भावना तो कही राज्यो मे ठण्ड मे इजाफा हो सकता हे

News

जैसा की आप जानते हो भारत के कही राज्यो मे मौसम की हालत खराब चल रही हे. कही राज्यो मे भारी ठंड तो कही राज्यो मे भारी बरफबारी हो रही हे तो कही राज्य बारिश का सामना कर रहे हे. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश का अनुमान लगाते हुए yellow और orange अलर्ट जारी किए हैं. जबकि दिल्ली में बारिश की स्थिति पर भी अपडेट दिया हे.

आपको बता दे की दिल्ली और उसके आसपास के कही शहरों मे बारिश का माहौल बना हुआ हे. साथ ही कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड मे भरी भरफबारी भी हो रही हे. मौसम विभाग ने बताया हे की 11 जनवरी से देश के पूर्वी क्षेत्र में एक पश्चिमी खेत्रो मे माध्यम से भारी बारिश हो सकती हे.

ओडिशा: राज्य के लिए 11 और 12 जनवरी को ऑरेंज अलर्ट जारी की गई है। यानि की 6 से 20 सेंटीमीटर तक बारिश की संभावना हे. आईएमडी का ‘ऑरेंज अलर्ट’ बेहद खराब मौसम ‘की चेतावनी देता है, जिसमें सड़क और रेल बंद होने और बिजली आपूर्ति में रुकावट जैसे व्यवधानों की संभावना है।

बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल: इन तीनों राज्यों के लिए 11 जनवरी से 13 जनवरी तक येलो अलर्ट जारी किया गया है, यल्लो अलर्ट यानि की  6 से 11 सेंटीमीटर तक बारिश की संभावना हे. दिल्ली के लिए जहा अछि खबर हे की 11 जनवरी से 17 शहर में बारिश में काफी कमी आएगी या नही होगी। वही गुजरात जैसे राज्यो मे भी भरी ठंड का अहसास दिलाएगा.पंजाब और हरियाणा में 13-14 जनवरी को शीतलहर का प्रकोप दिखेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *