पुत्र प्राप्ति की चाह में जज की ही बेटी का ससुराल वालों ने 8 बार गर्भपात करवाया।

News

पुत्र प्राप्ति की चाह में जज की ही बेटी का ससुराल वालों ने 8 बार गर्भपात करवाया।

आज की महिला हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही ही चाहे वह ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाना हो, या फिर आर्मी में भारत की रक्षा करना हो, या फिर वकील बनना, या फिर देश की एमपी एमएलए बन् न हो हर क्षेत्र में महिलाओं ने अपना परचम लहराया हे। यह किस्सा हाई प्रोफाइल समाज का है। जहां आज कम पड़े लोग भी बेटी का महत्व जानने लग गए हैं और बेटी को अच्छी शिक्षा और अच्छे से पालने लगे हैं लड़के और लड़की में भेदभाव करना छोड़ दिया है। यह किस्सा किसी को भी झकझोर दे ऐसा है क्योंकि पढ़े-लिखे सब्य समाज में कोई अपनी पुत्रवधू के साथ ऐसा कैसे कर सकता है।

मुंबाई के दादर की पढ़ी-लिखी और शिक्षित फैमिली में से पति ने अपनी पत्नी का गर्भपात करवाया वह भी एक दो बार नहीं बल्कि 8 बार। मिलती खबर के अनुसार पत्नी एक जज की बेटी है और उनकी शादी एक पढे लिखे सभ्य समाज में हुई थी। फैमिली वालों को बेटे की इतनी चाह की वह बेटा पाने के लिए किसी भी हद के लिए जाने के लिए तैयार थे। उसी का नतीजा रहा कि जब पत्नी प्रेग्नेंट थी तो उसकी जांच करवाई और जांच में पता चला कि वह एक बच्ची को जन्म देने वाली है। शिक्षित परिवार ने कुछ सोचे समझे बिना पति अपनी पत्नी को लेकर बैंकॉक गया जहा गर्भपात करवाया।

यह यहीं पर नहीं रुके आने वाले कुछ सालों में पत्नी 8 बार प्रेग्नेंट हुई है और 8 बार जांच में पता चला कि उनको लड़की होने वाली है और उतनी ही बार पति ने बैंकॉल ले जाके उनका गर्भपात करवाते रहें। बेटे की चाह में अंधे परिवार ने आखिरकार लड़की को घर से निकाल दिया। इन सब चीजों से परेशान होकर पत्नी ने पति और सास और ससुर के खिलाफ पुलिस में फरियाद दाखिल करवाए। मिलती माहिती के अनुसार पति और सास और ससुर भी वकील है। पत्नी ने दहेज उत्पीड़न, अबॉर्शन, बच्चे की जांच करवाना जैसे कहीं समाज को जन जोड़ दें ऐसे गुनाह में अपने पति और सास और ससुर के खिलाफ फरियाद दाखिल करवाई है।

पत्नी ने फरियाद में बताया कि शादी के वक्त उनके पापा ने उनको 62 तोला सोना दिया था। पत्नी के अकाउंट में 34 लाख रुपए थे जिसको पति ने जॉइंट अकाउंट में करके पैसे उठा लिए। इसके अलावा पत्नी ने एक बच्ची को जन्म दिया मगर उनकी फैमिली में बच्चा चाहिए था जो इतनी बड़ी मिलकर संभाल सके। उसके बाद पत्नी के साथ मारपीट शुरु हो गई और कही बार गर्भपात भी करवाया गया मगर परिवार को बच्चा नसीब नहीं हुआ।

कोई इतना क्रूर कैसे हो सकता है जो अपनी बेटी को गर्भ मे ही गर्भपात करने मजबूर कर दे। जहां पर आज कुछ फैमिली बेटी के जन्म पर जैसे माता लक्ष्मी उनके घर आई हो ऐसा जश्न मनाती है वही ऐसे किस्से आदमी को झनजोड़ देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *