सोने की कीमत मे आई भारी कमी अपने ऊपरी स्तर से 6000 रुपये सस्ता मिल रहा!

Informational News

सोने की चिड़िया कहलाने वाले भारत मे पूरी दुनिया के सामने भारत में सोने का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है. चाहे वह औरतों के लिए सजने के लिए हो या फिर किसी नजदीकी रिश्तेदार को भेट सौगात के तौर पर देने के लिए। भारत में सोने के आभूसन या सोने चंडी को धार्मिक जगह पे भेट भी किया जाता है. दुनिया के देशों में भारत सबसे ज्यादा सोना आयात करने वाला देश माना जाता है।

भारत के लोग भी सोने में निवेश करना पसंद करते हैं माना जाता है कि सोने की कीमत हर साल बढ़ती रहती है इसलिए कुछ लोग निवेश के तौर पर भी सोने को चुनना पसंद करते हैं। चांदी ६१८०० रुपये प्रति किग्रा के आसपास पर बंद हुई थी. चांदी की कीमत में आज कमी दर्ज की गई है. आइये जानते हे, अलग अलग शहरो में सोने की कीमत क्या रही, NOTE: दी गई कीमत में थोड़ा फर्क रह सकता हे:

अहमदवबाद मे २२ कैरट सोनेकी कीमत ४५८००, वही २४ कैरट सोने की कीमत 49000 के करीब रही. चेन्नइ में २२ कैरट सोनेकी कीमत ४५४००, वही २४ कैरट सोने की कीमत ४८८०० के करीब रही.

लखनऊ में २२ कैरट सोने की कीमत 45900, वही २४ कैरट सोने की कीमत 48900 के करीब रही.जयपुर: में २२ कैरट सोनेकी कीमत 47300, वही २४ कैरट सोने की कीमत 49400 के करीब रही.

इस हिसाब से, अभी भी सोना अपने ऊपरी स्तर से 6000 रुपये सस्ता मिल रहा हे. बुधवार को सोने के भाव में २५० रुपये आसपास प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली में २२ कैरट शुद्धता वाले सोने का भाव आज ४७००० रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ और २४ कैरट 50600 के आसपास पर बध हुआ. विशेषज्ञों के मुताबिक इस साल गोल्‍ड की कीमतें 56000 रुपये का स्‍तर पार कर सकती हैं. अगर आप निवेश करने जा रहे हे तो अपने विशेषग्नि या आसपास के जानकारों की राय जरूर लेले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *