पिता की लाश को उलटा लटकाकर झूला रहे थे परिजन, बोले – इससे वे दोबारा जिन्दा हो जाएंगे

News

अन्धविश्वास में लोग क्या क्या कर बैठते है उसका पता ही नहीं चलता है. इसी इसी घटनाये सामने आती रहती है की हमें उसपर विश्वास ही नहीं होता. 21वि सदी चल रही है फिर भी अंधविश्वास कम होने का नाम नहीं ले रहा. अंधविश्वास में लोग मरे हुए लोगो को पुनर्जीवित करने की बात बोलते है. एक एसिही घटना सामने आई है. जिसमे मरे हुए व्यक्ति को पेट से उल्टा लटका कर जलाया गया और कहा गया की इससे वह आदमी जिन्दा हो जाएगा.

दरअसल यह घटना गुना क्षेत्र के जोगीपुरा गाव की है. कहा जा रहा है की 45 वर्षीय भारमल बंजारा की पानी में दुब्नेसे मौत हो गई थी. उसको जीवित करने के लिए गाव वालोने उसके शव को पेड़ से उतला लटका कर जुला जलाया और कहा की एसा करनेसे वह व्यक्ति जिन्दा हो जाएगा.

भारमल बंजारा और भंवरलाल बंजारा जो की भारमल के बेटे है, दोनो में कुछ बात को लेकर कहा सुनी हो गई थी. कहा सुनी हो जाने से दोंनो ने गुस्से में आ कर एक साथ गाव के तालाब में छलांग लगा दी थी. भंवरलाल तैरना जनता था तो वह तालाब मेसे बहार निकल आया जबकि उसके पिता तैरना नहीं जानते थे तो वह तालाब में डूब गए. उनकी लाश को बहार निकालने के लिए तालाब की बाउंड्री को JCB मशीन से तोडा गया. जब पानी कम हुआ तो शव को वहा से बरामद किया गया.

तालाब से भारमल बंजारा को पुनर्जीवित करने के लिए गाव वालोने उनकी लाश को पेड़ से उल्टा लटका दिया और जोर जोर से जयकारे लगाने लगे. सब को यही लगता था की अभी भारमल जिन्दा हो जायेंगे. लेकिन मारा हुआ व्यक्ति जिन्दा नहीं होता. यह घटना को देख पोलिस ने उन्हें समजाया भी की एसे कोई दुबारा जिन्दा नहीं होता है. लेकिन गाव वाले मानने को तैयार नहीं थे. यह सब देख कर पोलिस ने मामले की जाँच शरु कर दी है.

इसी जानकारी हर रोज पाने के लिए, हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे और इस लेख को शेयर करना न भूले. धन्यवाद.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *