जीजाजी ने सालियों की डिमांड पूरी नहीं की तो दीदी ने पूरी बारात बिन शादी किये वापस भेजदी

News
आज कल शादियों को लेकर अजीबो गरीब किस्से सामने आते रहते हैं। शादियों में रूठना मनाना भी बोहोत आम बात हैं लेकिन सोचिये अगर केवल 5000 रुपयों की वजह से जीवन भर का रिश्ता टूट जाये तो? उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले मैं ऐसा ही कुछ हुआ जहाँ सालियोने 5000 रुपये की जिद की। और इसी वजह से बारात को खाली हाथ लौटना पड़ा।
दरअसल हुआ यु की उत्तरप्रदेश के हमीरपुर न जिले में शनिवार रात एक शादी थी। उस शादी में जयमाला कार्यक्रम में सालियो ने शगुन के तौर पर 5000 रुपये मांगे। लेकिन दूल्हेने 500 रुपये दिए पर पर सालिया नहीं मानी।  फिर दूल्हे ने डेढ़ हज़ार भी ऑफर किये लेकिन फिर भी दूल्हे की सालिया नहीं मानी और  5000 रुपये लेने की बात पे अड़ी रही। बात इतनी बढ़ गयी की दूल्हे को रविवार को बिना दुल्हनही मायूस लौटना पड़ा।
शादी हमीरपुर जिले के मुस्करा थाना क्षेत्र के बंडवा गांव के विपिन की शादी जरिया थाना क्षेत्र के बौखरा गांव में तय हुई थी। शनिवार रात जब वे बारात लेकर वहां गए थे ये और ये सब बखेड़ा खड़ा हो गया। मामला इतनी हद तक बढ़ गया की पुलिस की मदद लेनी पड़ी। यूपी-112 को सुचना मिलने पर वे वह पहुंचे और दोनों ही पक्षों को आमने सामने बिठाकर बात चित कर मामला सुलझाने के प्रयास किये गए। उनके बोहोत प्रयासों के बाद भी बात नहीं बनी और बारात को बिना दुल्हन ही मायूस घर लौटना पड़ा।
बातचित में दूल्हे के भाई ने बताया की दूल्हा दुल्हन का रिश्ता तो अबसे तीन साल पहले ही तय हो चूका था और दोनों शादी के लिए इतने उतावले थे वो दोनों घर छोड़कर भी भाग गए थे। दुल्हन ने ही अपने माता पिता को शादी के लिए मनाया था। दुल्हन के परिवार ने दूल्हे द्वार दिए गए कपडे और जेवरात सब रख लिया। बहुत मांगने पर भी वापस नहीं किया और उपरसे केवल 5000 रुपयों के लिए बारात को खाली लौटाया। अब ये मामला थाने में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *