जब शादी करने का मन किया तो अर्चना पुरन सिँघ आधी रात को ढूढ़ने निकल पड़ी थी पंडित! आज कपिल शर्मा शो मे एक एपिसोड के मिलते हे 

News

अर्चना का जन्म 26 सितंबर 1962 में देहरादून के हुआ था। अर्चना को बचपन से ही एक्टिंग का बहुत शौक था। उन्होंने शुरुआती पढ़ाई देहरादून में की उसके बाद उनके शौक के चलते मॉडलिंग मे कैरियर बनाने के लिए उन्होंने पढ़ाई छोड़कर मुंबई आना पसंद किया। अर्चना पूरन सिंह  बड़े परदे से लेके छोटे परदे पर हर  एक्तिग की छाप छोडी हे. अर्चना बचपन से ही अपनी तौर से अपनी जिंदगी जीना चाहती थी वह बोल्ड और खुले विचारो वाली माहिला थी।

अर्चना के मुंबई आने के बाद उनके जीवन में बहुत सारे उतार-चढ़ाव हुए। उनकी पहली फिल्म साल 1987 में नारी हिरा और फिर जलवा मूवी में डेब्यू किया, उनके साथ उस फिल्म में नसरुद्दीन शाह नजर आए थे। उनकी पहली फ़िल्म हिट जरूर हुई, लेकिन उनके अभिनय से निर्माताओं को रिझाना थोड़ा सा नाकामयाब रह गया था। इसी कारण उन्हें शुरुआत में ज्यादा काम नहीं मिल रहा था। अर्चना सिंह ने फिर तय किया की वह फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर्स का काम भी करेगी और फिर जैसे उनकी किस्मत ही खुल गई एक के बाद एक सुपरहिट फिल्म मे उनको सपोर्टिव रोल मिलने लगे, उन्होंने हर तरह के किरदार निभाए कॉमेडी,  फॅमिली ड्रामा, और नेगेटिव रोले तक.

अर्चना की पहली शादी एक रहस्य ही हे, उनके बारे में कम ही लोगो को पता हे, उसके बाद उन्होंने किसी से शादी ना करने का फैसला लिया था। मगर फिर उनकी जिंदगी मे परमिट सेठी आये और उनके साथ उन्होंने दूसरी शादी की. एक इवेंट में उनकी मुलाकात परमीत सेठी से हुई। जहां अर्चना को परमित पहली नजर में पसंद आ गए। वहीं परमित को अर्चना की सोच और सुंदरता मन में बस गई। दोनों एक दूसरे से मिलते रहे ,नजदीकिया बड़ी और उन्होंने लिव-इन में रहने का फैसला किया.

अचानक एक रात परमीत और अर्चना को शादी करने की सूजी, अर्चना ने तुरंत शादी करने के जिद पकड़ी, जिसके चलते रात को 11:00 बजे वह लोग पंडित ढूंढने निकले थे। लेकिन पंडित ने उनको यह कह के मना किया कि वह अभी शादी नहीं करवा सकेंगे, शादी करने का एक सही समय होता है मुहूर्त होता है. दोनों ने पंडित की बात मानी और दूसरे दिन 30 जून 1992 में उन्होंने अच्छा मुहूर्त देखकर दोनों ने शादी के बंधन मे बंध गए। यह बात परमितने खुद कपिल शर्मा के शो पर कही थी। जब से भारत में स्टैंड अप कॉमेडी शुरू हुई, तब से शो मे अर्चना पूरन सिंह लाफ्टर पंच का काम करती है। आज वह अपनी हंसी के साथ पूरे देश को हसा रही है, माना जाता हे की कपिल शर्मा शो मे एक एपिसोड के उनको करिब 8 से 10 लाख मिलते हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *