चक दे इंडिया! भारतीय हॉकी टीम 49 सालो बाद कर दिखाया चमत्कार .. बस एक जीत और मैडल पक्का

News

जैसा कि आप जानते हे, 2021 के ओलिंपिक गेम्स चल रहे हे। भारतीय खिलाड़ी हर खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हे। वेट लिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत लिया हे। वही बैडमिंटन मे भी भारत ने कांस्य पदक जीता हे। मगर आज हॉकी की टीम ने 4 दशकों के बाद सेमीफाइनल में पोहच गई हे। 1980 में अखरी बार भारत को हॉकी में गोल्ड मेडल मिला था। 1980 तक हॉकी में भारत का दबदबा था।

रविवार के दिन भारत और इंग्लैंड के बीच भीषण हॉकी मैच हुआ जिसमे भारत ने अपनी जीत दर्ज की। भारत ने इंग्लैंड को क्वार्टर फाइनल में 3 – 1 से जीत दर्ज की। भारत की तरफ से दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह ने 16 वें और हार्दिक सिंह ने 56 वें मिनट में गोल किया। यह मैच काफी शानदार रहा। भारत मेडल जीतने से बस एक कदम दूर हे। अगर भारत की हॉकी टीम सेमीफाइनल में अपनी जीत दर्ज करती है तो भारतीय टीम फाइनल में पोहच जायेगी यानी गोल्ड या सिल्वर मेडल तय हो जायेगा।

भारतीय टीम 8 बार गोल्ड मेडल जीत चुकी है। मगर आखरी 49 साल से कोई मेडल नही जीता हे। सालो बाद फिर से हॉकी में जीत दिख रही हे। पूरा भारत हॉकी के मेडल की बेसब्री से इंतजार कर रहा हे। पुरुष हॉकी के साथ महिला हॉकी टीम भी क्वार्टर फाइनल मे पोहच चुकी हे। अगर महिला टीम भी भारत के लिए मेडल ले आए तो सोने पे सुहागा हो जाएगा।

आने वाली हॉकी मैच जरूर देखे और भारतीय खेलाडियो का होसला बढ़ाइए। क्रिकेट के अलावा भी कही गेम हे जिसमे खेलाडियो को आपका साथ चाहिए। आपका प्यार उनको और अच्छा करने के लिए प्रेरित करेगा। हॉकी की टीम को हमारी और से सुभेच्छा। हॉकी टीम आने वाली मैच में भी चक दे इंडिया करके दिखाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *