खुशखबरी! Jio ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान; मिलेगा 3GB डेटा और फ्री कॉलिंग

Informational News

रिलायंस jio के आने के बाद टेलीकोम की दुनिया में हडकंप मचा हुआ है| पहले के मुकाबले अब सब सस्ता हो गया है। जिओ ने अपनी प्रतिद्वंधि कंपनियो को ऐसी टक्कर दी है की उसके सामने केवल दो कंपनियो को छोड़कर बाकी सभी ने गुटने टिक दिए है| जिओ के प्रीपेड प्लान बहोत सस्ते होते है। रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को खुश करने से कभी पीछे नहीं हटता ऐसे ही जिओ अपने ग्राहकों को के लिये खास तोहफा लेके आया है।

जिओ ने हाल में अपने कुछ नए प्लान लॉन्च किये है जिसमे कम्पनी प्रीपेड प्लान में एक्सट्रा डाटा दे रही है। जिओ के यह नये प्लान को प्लान को ऑल इन वन प्लान कहा जा सकता है। आपको बतादे के इस प्लान की कीमत 75 रूपये है। यह प्लान की वेलिडिटी 28 दिन की है। इस प्लान के बारे में आपको सब कुछ बताते है।

जियो का 75 रुपये का प्लान

आपको बतादे के जिओ इस प्लान में 3GB डेटा दे रहा है। और इस प्लान में रोज का 0.1 जीबी डेटा एक्स्ट्रा डेटा दिया जाएगा और अतिरिक्त 200 एमबी डेटा प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। उपभोक्ता को 50 एसएमएस भी दे रही है। वहीं, यह बाय वन गेट वन ऑफर भी उपलब्ध है जिसमें आपको एक प्लान के रिचार्ज पर दो प्लान का लाभ मिलेगा।

79 रुपये का प्लान

आपको बता दें कि टेलीकॉम कंपनी एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान अब थोड़ा महंगा हो गया है। एयरटेल ने अपने सबसे पसंदीदा 49 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है।अब एयरटेल ने प्लान को बढ़ाकर 79 रुपये कर दिया है। इस प्लान की कीमत बढ़ी लेकिन ग्राहकों को इस प्लान में ज्यादा ही मिलने वाला है। लेकिन ग्राहकों को दोहरा फायदा मिल रहा है। एयरटेल के 79 रुपये के प्लान में 64 रुपये का टॉकटाइम और प्रतिदिन 200 एमबी डेटा मिलता है। एयरटेल इस प्लान के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी दे रही है।

प्लान ग्राहकों को डबल डेटा के साथ चार गुना ज्यादा आउटगोइंग मिनट दे रहा है। Airtel के प्लान की शुरुआत 29 जुलाई से हो गई है। भारती एयरटेल का यह प्लान पिछले प्लान के मुकाबले 30 रुपये महंगा है। इस प्लान में आपको ज्यादा डाटा मिल रहा है और आउटगोइंग वॉयस कॉल्स पहले के मिनटों के मुकाबले चार गुना ज्यादा हैं। 79 रुपये के प्लान में यूजर्स को कॉलिंग के लिए 1 पैसा प्रति सेकेंड चार्ज किया जाएगा।

Airtel और Jio में से कौन सा प्लान बेहतर है?

अगर दोनों प्लान्स की तुलना की जाए तो Jio का प्लान Airtel से बेहतर है। Jio का प्लान Airtel के प्लान से 4 रुपये सस्ता है। JioPhone प्लान का एकमात्र नुकसान यह है कि यह केवल JioPhone यूजर्स के लिए है। हर कोई इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। वहीं, Airtel के प्लान का इस्तेमाल हर कोई कर सकता है। हालाँकि, Jio के लाभों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *