किस्मत हो तो ऐसी: लड़के ने खरीदी दो लॉटरी टिकट और दोनों में लग गया जैकपॉट, आज यह लड़का इतने करोड का मालिक बन गया

Informational News

किस्मत एक ऐसी चीज है जो रंक को भी राजा और राजा को भी रंक बना देती है। हमने कहीं किस्से ऐसे सुने होंगे जहां पर किसी को रातों-रात लाखों करोड़ों का खजाना मिल जाता है, तो कोई एक रात मे ही कंगाल हो जाता हे। कहीं लोग पूरी जिंदगी लॉटरी की टिकट खरीदते रहते हैं मगर उनको एक भी टिकट मे पैसे या कहे तो एक भी बार उनको जैकपोट नहीं लगता। मगर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो जिंदगी में पहली बार लॉटरी की टिकट खरीद रहे हो और उनकी किस्मत खुल जाए।

ऐसा ही किस्सा है जहा पर एक शक्श ने 2 लॉटरी टिकट खरीदी और दोनों ही जैकपॉट निकली, यानी कि उनको अच्छा खासा पैसा मिला। यह किस्सा अक्टूबर महीने का है US के वर्जीनिया में रह रहे एक शख्स को एक साथ दो लॉटरी टिकट लग गए। अगर इन शख्स के बारे में बताएं तो यह एक दो बार नहीं मगर 20 बार लॉटरी टिकट जीत चुके हैं। उन्होंने एक बार 20 लॉटरी टिकट खरीदे थे और सभी में उनको जैकपोट लगा था एक ही दिन में उन्होंने $100000 या कहे तो 74 लाख रुपए जीत लिए थे। अब इसे आप नसीब कहेंगे या उनका मैथ्स या कैलकुलेशन। इस शक्श का नाम है विलियम नेवेल.

विलियम ने 5 4 1 1 नाम का टिकट नंबर लिया था या यह नंबर सिलेक्ट किया था जब ऑफिसर ने लॉटरी का लकी नंबर देखा तो उन्होंने यही नंबर मिला। विलियम ने $5000 अपने पहले ही टिकट पे जीत लिए। इसके कुछ दिन पहले भी नॉर्थ कैरोलिना के एक कपल को सिक्स डिजिट फिगर में लॉटरी का टिकट जीता था। पति और पत्नी ने दो टिकट खरीदे थे और दोनों ही जैकपोट में लगे थे। ऐसा ही एक किस्सा थॉमस के साथ हुआ जिन्होंने अपने बुढ़ापे में गलती से ऑनलाइन दो टिकट खरीद लिए और उसके लिए उन्होंने सिर्फ $2 का भुगतान किया था और जब उनको लॉटरी लगी तो हर साल $25000 के हिसाब से उनको पैसे मिलेंगे।

49 साल की थॉमस ने अपने दोनो टिकट का इनाम एक साथ लेने का तय किया तो उनको ₹780000 का पेमेंट प्राप्त हुआ, यानी कि करीब 5 करोड़ रुपये। उन्होंने बताया कि वह सिर्फ बेड में सोते हुए बास्केटबॉल देख रही थी और उनको पता ही नहीं कि कब उन्होंने लॉटरी टिकट भर दिया और दूसरे दिन उनके लड़के ने उनसे पूछा कि उन्होंने गलती से दो बार लॉटरी टिकट भर दिया है, मगर जब लॉटरी टिकट खोली गई तो उनको जैकपॉट लगा, उसके बाद उनकी जिंदगी ही बदल गई। उन्होंने बताया कि इसमें से कुछ पैसों से वह वर्ल्ड टूर करेगी और कुछ पैसे बिजनेस में लगाएगी और एक नया घर भी खरीदेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *