किस्मत बदलने वाला सिक्का, सिर्फ 5 रुपए दिला सकते हे 10 लाख रुपए, जानिए कैसे……

Uncategorized

हर पुरानी चीज कीमती नही होती मगर ज्यादातर चीजे जो एंटीक या जिसे संभाला जा सकता हे जो यूनिक हे ऐसी चीजे बेशक कीमती होती हे. आज पुरानी चीजों का संग्रह करना हो या एंटीक चीजो के संग्रह करने का एक बहुत बडा मार्किट खड़ा हो गया हे. आजकल ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर पुराने नोटों को नीलाम करने का चलन है। भारत सर्कार के द्वारा बनाये जाने वाले सिक्को मे कही बार विशेष प्रतिक को दर्शाया जाता हे, जैसे की किसान, फ्रीडम फाइटर, या कोई विशेष प्रतिक. ऐसे ही एक प्रतिक वाला सिक्का आज लाखो मे बिक रहा हे.

अगर आपके पास माता वैष्णो देवी के 5 और 10 सिक्के हैं तो आप उन्हें बेचकर पैसा कमा सकते हैं। और ये सिक्के साल 2002 में जारी किए गए थे। उस समय लोग इन सिक्कों को माता रानी की छवि के कारण भाग्यशाली मान रहे हैं। हिंदू धर्म में मां वैष्णो देवी की पूजा की जाती है। वेबसाइट पर लोग ऐसे सिक्कों के लिए लाखों की बोली लगा रहे है और इसे खरीदके अपने घर ले जा रहे हे.

कई वेबसाइट पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी करने के लिए मशहूर हे. आपकी भी ऐसे विशेष सिक्के संग्रह करने की आदत हे तो आपका यह शौक आपको करोडपति बना सकता है। इसके लिए आपको एक 10 या 5 रुपये का सिक्का चाहिए जिस पर वैष्णो की फोटो हो। आप इन सिक्कों को वेबसाइट पर नीलामी में बेचकर 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं जब आप लाखों कमा सकते हैं। और आप नीलामी के दौरान इन सिक्कों के लिए मोलभाव भी कर सकते हैं।

आप इसे OLX जैसी वेबसाइट पर रख सकते हे. ऐसे सिक्के एकत्रित करने वाले लोग यहाँ से आपका कांटेक्ट कर सकते हे और फिर आप उचित कीमत मांग कर इसे बेच सकते हे. नोट/सिक्कों को बेचने के लिए आपको पहले खुद को ओएलएक्स पर विक्रेता के रूप में पंजीकृत कराना होगा। उसके बाद नोट/सिक्के के कुछ फोटो अपलोड करे। फिर अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें। सत्यापित करें द्वारा प्रदान की गई जानकारी। जो कोई भी खरीदना चाहता है वह आपसे संपर्क करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *