कभी M S Dhoni के साथ खेल चुका ये क्रिकेटर आज बस चलाके गुजारा करने पर मजबूर

Informational News

हमारे देश में क्रिकेट सबसे ज्यादा खेले और देखे जानेवाला स्पोर्ट है। अक्सर ऐसा देखा गया है के क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी बहोत अच्छी लाइफ जीते हैं। लेकिन ऐसा सब के साथ नहीं होता ,किसी खिलाड़ियों का हाल क्रिकेट खेलने के बाद बुरा भी जाता है। ऐसे ही एक क्रिकेटर के बारे आज हम आपको बताने वाले है जो अभी एक बस चलाके अपना पेट पाल रहा है। आपको बतादे के यह कोई ऐसा क्रिकेटर नहीं है जिसने सिर्फ घरेलु क्रिकेट खेली हो और उसका यह हाल हुआ हो। हम इस क्रिकेटर की बात कर रहे है जिसने 2011 का वर्ल्ड कप भी खेला था कर धोनी की टीम CSK में आईपीएल मैच भी खेल चुका है। आपको बतादे के हम जिस क्रिकेटर की बात कर रहे हैं वह श्रीलंकाई क्रिकेटर सूरज रणदीव है।

क्रिकेट में दिलचस्पी रखने वाले लोगो को मालूम होगा के इन दिनों श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड काफी बुरे वक्त से गुजर रहा है। हालत इतने बुरे है के कई खिलाड़ी क्रिकेट को छोड़कर दूसरे काम करने को मजबूर हो गए है। सूरज रणदीव भी इन्हीं क्रिकेटरों में से एक हैं जो अभी ऑस्‍ट्रेलिया में रहकर बस चला रहे हैं। सूरज रणदीव 2011 में भारत में खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे। 2012 में सूरज रणदीव ने CSK के लिए खेलते हुए 8 मैचों में 6 विकेट लिए थे।

सूरज रणदीव अपने बुरे हालातों के कारण क्रिकेट छोड़कर 2019 में श्रीलंका से ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया आने के बाद वहा बतौर बस ड्राइवर काम करते है और अपने फ्री टाइम में एक लोकल क्लब में क्रिकेट भी खेलते हैं। सूरज रणदीव के आंतर्राष्टीय प्रदर्शन की बात करें तो 12 टेस्ट में 46 विकेट, 31 वनडे में 36 विकेट और 7 T20 में 7 विकेट अपने चटकाये है।

सूरज रणदीव की आपको अच्छे से पहेचान देता सूरज वही खिलाडी है जिन्होंने भारत के खिलाफ एक मैच में जानबूझकर नो बॉल डालकर सहवाग को 99 रन पर ही रोक दिया था। सूरज ने ऐसा दिलशान के कहने पर किया था ताकि सहवाग अपना सैकड़ा पूरा न कर सके। आपको अच्छे से याद होगा के तब भारत को जीत के लिए बस एक रन चाहिए था और वहीं सहवाग 99 रन पर बेटिंग कर रहे थे। यदि सहवाग एक रन और बना लेते तो उनका शतक पूरा हो जाता। लेकिन दिलशान ने ऐसी गन्दी साजिश रची और रणदीव को जानबूझकर नो बॉल डालने को कहा। लेकिन सहवाग ने इस नो बाल पर भी अपने अंदाज में छक्का मार दिया था और भारत वह मैच जीत गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *