कपिल देव और यह मशहूर ऐक्ट्रेस करते थे एक दूसरे से बहोत प्यार, लेकिन इस वजह से नहीं हो पायी शादी

News

जब देश में खेलों की बात आती है तो सबसे पहला नाम क्रिकेट का आता है। क्योंकि यह खेल आज नहीं बल्कि सालों से चला आ रहा है और लोग इसे देखना और खेलना बहुत पसंद करते हैं। देश में कोई घर ऐसा नहीं होगा जिधर क्रिकेट खेली या देखि न जाती हो। क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो जुनून और स्नेह के साथ हमेशा एक अलग नाम रहा है।

ऐसा ही एक नाम है कपिल देव। आपको बता दें कि 80 के दशक में कपिल देव की लोकप्रियता देश ही नहीं पूरी दुनिया में थी और आज भी देखने को मिलती है। कहा जाता है कि एक समय था जब राजनीति से लेकर सिनेमा हर जगह कपिल देव की चर्चा होती थी। जबकि फिल्म उद्योग के साथ बढ़ती लोकप्रियता और परिचितता ऐसी थी कि कपिल ने उस समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री कोअपना दिल दे दिया था। दोनों के प्रेम के बारे में काफी चर्चा हुई।

जब क्रिकेट की दुनिया में कपिल देव अपने करियर की सफलता की ऊंचाइयों पर थे उनकी मुलाकात सारिका के साथ हुई. कहा जाता है कि सारिका उस समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं. उनकी खूबसूरती का जादू कपिल पर ऐसा हुआ के यह खिलाड़ी प्यार के लिए पागल हो गया।इतना ही नहीं बल्कि बहुत ही कम समय में दोनों की प्रेम कहानियां सुर्खियों में छाई रहीं. वहीं दोनों को कई जगह साथ देखा भी गया. कहा जाता है कि सारिका अक्सर कपिल से मिलने चंडीगढ़ आती थीं. वहीं कपिल उन्होंने सारिका के साथ बॉलीवुड पार्टियों में भी हिस्सा लेना शुरू कर दिया।

लेकिन, जितनी तेजी से सारिका और कपिल का ये रिश्ता आगे बढ़ा, वो भी जल्दी खत्म हो गया. उनकी लव लाइफ में ऐसी दरार आ गई कि आखिर में उनके शादी करने के सपने सिर्फ सपने ही रह गए. इस तरह एक्ट्रेस सारिका और कपिल अलग हो गए और कपिल देव एक बार फिर से अपने पुराने प्यार रोमी भाटिया के पास लौट आए।

रोमी के साथ कपिल के रिश्ते के बारे में कहा जाता है कि कपिल की मुलाकात 1979 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए रोमी भाटिया से हुई थी। रोमी से मिलने के बाद कपिल ने उन्हें प्रपोज किया और एक साल बाद कपिल अपने कुछ दोस्तों और रोमी के साथ ट्रिप पर गए। लेकिन कपिल और रोमी के लिये प्रेम का रास्ता आसान नहीं था।

जब घरवालों को उनके प्यार के बारे में पता चला तो दोनों परिवार उनके प्यार में रोड़ा बन गए। ऐसे में रोमी ने कपिल के साथ भागकर शादी करने का मन बना लिया। लेकिन कपिल देव ने कहा के अगर हम ऐसा करते है तो हमारे प्यार की मिठास है वो मर जायेगी। लेकिन उनका प्यार इतना सच्चा था कि 11 साल के लंबे अफेयर के बाद आखिरकार दोनों ने घरवालों की सहमति से शादी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *