एसबीआई ने कर दिया धमाका, इस स्कीम पर मिल रहा बंपर फायदा, फटाफट जानिए सबकुछ

Informational

सभी लोग अपने पैसे एक ऐसी जगह निवेश करना चाहते हैं जहाँ अच्छे रिटर्न मिले और पैसा भी सुरक्षित रहे। पैसे निवेश करने की बात आती हैं तब सभी लोग सरकार के हस्तक हो ऐसे विकल्प चुनना पसंद करते हैं क्युकी चाहे कुछ भी वहां से पैसे जरूर वापिस मिलते हैं। ऐसे मैं हम भी आपके लिए एक ऐसा ही विकल्प लेकर आये हैं जो की सुरक्षित भी हैं और अच्छा रिटर्न भी देता हैं।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश का सबसे बड़ा बैंक होने के नाते पैसे को लेकर बेहद सुरक्षित माना जाता हैं।  विकल्प के बारे में बात कर रहे हैं वो हैं SBI का फिक्स्ड डिपाजिट स्कीम – जिसमे आप एक साथ पैसा जमा करते हैं और जिसके ऊपर आपको प्रति माह ब्याज मिलता हैं। इसमें SBI आपको 5 साल ,7 साल और 10 साल का ऑप्शन देती हैं। जिसमे आप अपनी सहूलियतके हिसाब से कोई भी टर्म ले सकते हैं।

इस एफडी में कोई भी मैक्सिमम लिमिट नहीं हैं। आप जितने चाहे उतने पैसे लगा सकते हैं। बैंक 15 लाख तक के निवेशकारो को ही टर्म पूरा होने से पहले पैसे निकलने की अनुमति देता हैं। अगर आप 15 लाख से ज्यादा का निवेश करते हैं तो आप केवल  टर्म पूर्ण होने के बाद ही पैसे निकल सकते हैं। केवल व्यक्ति के मृत्यु के केस में ही यह वैसे समयावधि के पहले निकल सकते हैं।

इस स्कीम की सबसे बड़ी खसियत यह हैं की आपके कुल निवेश के 75 % तक आपको ओवरड्राफ्ट की फैसिलिटी मिलती हैं। ब्याजदर की बात करे तो 5 साल से काम के टर्म पे पैसे निवेश करने पर आपको 5.30 % ब्याज मिलता हैं जबकि आप 5 साल से 10 साल तक के समय के लिए पैसे निवेश करते हैं तो आपको 5.40 % ब्याज मिलता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *