एक SMS से कर सकते हैं आधार-पैन लिंक, जानें ऐसा करने के क्या हैं फायदे

Informational

SEBI ने इन्वेस्टर्स को 30 सितम्बर तक पैन को आधार से लिंक करने को कहा हैं। SEBI का कहना हैं की यदि इन्वेस्टर्स ऐसा नहीं करते तो हो सकता हैं उनका पैसा फंस जाए। ऐसा न करने पर पैन मान्य नहीं रहेगा जिसकी वजह से ट्रांजेक्शन मैं रूकावट हो सकती हैं। और ऐसे मैं निवेशक अपने पैसे भी खो सकता हैं।

आप SMS के जरिये भी कर सकते हैं पैन को आधार से लिंक 

SMS से आधार को पैन से जोड़ने के लिए आपको यह प्रोसेस फॉलो करनी होगी। सबसे पहले आप अपने फ़ोन मैं SMS टाइपिंग मैं जाकर UIDPN टाइप करे और स्पेस दे। उसके बाद आप अपना आधार कार्ड नंबर टाइप कीजिये। फिरसे एक बार स्पेस दे और पैन नंबर टाइप कीजिये। वह फॉर्मेट कुछ ऐसा दिखेगा – (UIDPN-स्पेस-AADHARNO.-स्पेस -PANNO. ) अब आप इस SMS को 567678 या 56161 पर भेज दे। इसके बाद आधार पैन से लिंक हो जायेगा।

हम आपको बतादे की आधार से पैन लिंक करने की आखरी डेट सरकार ने 30 सितम्बर तय की हैं। अगर कोई अपना आधार पैन से लिंक नहीं करता हैं तो उनको फिर लेट फीस भरके ये लिंक करवाना होगा। और अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके बैंक अकाउंट भी फ्रिज हो सकते हैं। आधार से पैन को लिंक न करने के मामले मैं आपको काफी मुसीबते उठानी पद सकती हैं. सबसे बेहतर यहीं हैं की आप यद् से ३० सितम्बर से पहले अपने आधार को पैन से लिंक करवा दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *