एक ही दिन में बदल गई किस्मत इस शख्स को बैठे-बिठाए लग गई 14 करोड की लॉटरी, यहां से खरीदी थी लॉटरी टिकट

News

जब इंसान की किस्मत बदलती है तो वह राजा से रंग और रंग से राजा बन जाता है। कुछ लोग अपनी पूरी जिंदगी लॉटरी टिकट खरीदते हैं उसके बावजूद उनको कभी लॉटरी टिकट नहीं लगती या वह अच्छे खासे पैसे नहीं कमा पाते हैं और उसी के सामने कुछ लोग ऐसे भी होते हैं कि वह जिस टिकट पर हाथ रखे वह सोना हो जाती है या नहीं उनको लॉटरी में से अच्छे खासे होना पर हाथ लगता है। आज हम ऐसे ही एक शख्स के बारे में बात करने जा रहा है जिसको एक बार नहीं मगर दो बार लॉटरी लग चुकी है वह आज लाखों करोड़ों लॉटरी से कमाए हैं।

हाल ही में इस शख्स ने 2 मिलियन डॉलर यानी करीब ₹140000000 का लॉटरी टिकट जीता है। यह शौक से पहले भी इतना लॉटरी जीत चुका है। इन की उम्र 65 साल है वह अपने कुछ काम से एक जगह से दूसरी जगह जा रहे थे उसी समय उन्होंने मैरीलैंड में एक लॉटरी की टिकट खरीदी थी। उसके बाद उन्होंने जब इसको सक्रेच किया तो उनको पता चला कि उन्होंने 2 मिलियन डॉलर की धनराशि जीत ली। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि उनको कभी भी उम्मीद नहीं थी कि वह एक ही लॉटरी टिकट में इतनी बड़ी धनराशि जीत पाएंगे।

उन्होंने आगे बताया कि महामारी के वक्त उनकी नौकरी चली गई थी उसी के बाद से वह अपनी बची कुची सेविंग के सहारे जी रहे थे। और जब वह भी खत्म होने आई तो उनके दिमाग में पैसे कमाने के लिए नए-नए आईडिया सोचने लगे। और पैसे कमाने का सबसे आसान जरिया मगर किस्मत वालों को ही मिलने वाले पैसे तो उन्होंने हाथ आजमाया और उन्होंने पहला लॉटरी टिकट खरीदा उनको पहले लॉटरी टिकट में करीब $100 का फायदा हुआ। उसके बाद उनका कॉन्फिडेंस बड़ा और उन्होंने और लॉटरी टिकट खरीदना चालू की है और कुछ ही वक्त में उनको उनको 2 मिलियन डॉलर यानी 15 करोड़ की धनराशि वाली लॉटरी टिकट मिल गई।

उन्होंने बताया कि पहले तो उनको यकीन नहीं हुआ मगर जब उन्होंने अधिकारियों से बात किया तब उनको पता चला कि वह सच में या लॉटरी जीत चुके हैं। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा है जैसे उनकी सारी समस्याओं का हल सिर्फ एक लॉटरी टिकट में ही था उन्होंने बताया कि वह इन पैसों से पूरे परिवार के साथ छुट्टियां मनाने जाएंगे और बाकी बचे पैसों से घर को और खूबसूरत बनाने में लगाएंगे और कुछ पैसे मुश्किल वक्त के लिए बचा कर रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *