उल्टी करते ही शख्स के मुंह से बाहर निकाल आई ये चीज, उठाकर वापस पानी से निगल गया उसे

Informational News

उलटी होना एक आम बात है. उलटी होंने के बोहोत सारे कारण होते है, जिसमे पेट ख़राब होना, खाने का ठीक से पाचन ना होना या मुसाफ़री करना या फिर ज्यादा शराब के सेवन से भी कुछ लोगो को उलटी होती है. यहाँ एक ऐसे ही व्यक्ति की बात है जिसको शराब ज्यादा पिने से उलटी हुई लेकिन उलटी के साथ मुंह से ऐसी चीज़ निकली जिसे देख कर उसके होश उड़ गए’ और उसका सारा नशा उतर गया.

बात चीन के हुबई शकर की है, यहाँ रहेने वाले 63 साल के एक बुजुर्ग ने थोडा ज्यादा नशा कर लिया जिसकी वजह से उनको उलटी शुरू होगई. लेकिन उलटी के साथ कुछ ऐसा पदार्थ भी निकला जिसे वो अपने शरिर के अन्दर का हिस्सा ही समज के वापस मुंह में रख कर पानी के साथ निगल गया. लेकिन वो दर गया था उसे लगा के उलटी की वजह से उसके शारीर के अन्दर से कोई हिस्सा अलग होगया है जिससे वो आनन् फानन में वुहान के हॉस्पिटल पहोचा और डॉक्टर को पूरी बात बताई. डॉक्टर ने उसका इलाज शुरू करने के साथ ही उसके पेट की एंडोस्कोपी करवाई जिसमे पता चला की जो पदार्थ उलटी के साथ बहार निकला था वो एक मांस का टुकड़ा था.

वैसे ये इन्सान अपनी इस तकलीफ को बहोत लम्बे समय से नज़र अंदाज़ कर रहा था. उसके गले में मांस का एक ट्यूमर था जो समय के साथ बढ़ रहा था जिसका एक टुकड़ा उलटी के साथ बहार निकला था. डॉक्टर ने ओपरेशन से इस ट्यूमर को निकाल दिया और साथ ही बताया के इसका इलाज सही समय पे होगया वरना ये ट्यूमर बढ़ता और इस इन्सान की साँस नाली में फस जाता जिसके चलते इसकी मौत भी हो सकती थी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *