राखी बंधवाने आए भाई को ससुरालवालों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कुछ देर बाद बहन की फंदे से झूलती मिली लाश

News

झारखण्ड से एक बहोत की दुखद घटना सामने आ रही है. रक्षाबंधन के पवित्र दिन की यह घटना है. झारखण्ड के गढ़वा में रक्षाबंधन के पवित्र दिन पर भाई अपनी बहेन से राखी बंधवाने अपनी बहेन के घर गया था. गोंदा गाव में जब युवक पंहुचा तो बहेन के ससुरालवालो ने उसे डोडा डोडा कर पिटा. इसके थोड़े समय बाद युवक की बहेन की घर में फांसी से लटकी लाश मिली.

यह घटना सामने आते ही आजू बाजू के क्षेत्र में हल चल हो रही है. युवक अपनी बहेन निक्की देवी से राखी बंधवाने उसकी ससुराल गया हुआ था. लेकिन निक्की देवी के ससुराल वालो ने भाई को राखी बंध्नेसे मना कर दिया. इस बात का विरोध भाई ने किया तो ससुरालवालोंने उसकी जमकर पिटाई करदी. इसके थोड़ी ही समय बाद निक्की देवी की लाश घर में साडी के फंदे से लटकी मिली.

निक्की देवी के पिता अरुण प्रसाद ने अपनी बेटी के ससुराल वालो पर दहेज़ के लिए दबाव बनाकर अपनी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है और पालिस में प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पिता का कहना है को 2019 में उन्होंने अपनी बेटी निक्की देवी की शादी गोंदा गाव के निवासी कौशल कुमार गुप्ता के साथ करवाई थी. शादी के थोड़े दिनों बाद सेही बेटी के ससुरालवालों द्वारा दहेज़ की मांग राखी गई थी. दहेज़ में 5 लाख रुपये मांगे गए थे.

पिता धारा कहा गया की 25 जुलाई को उन्होंने 1,80,000 रुपये बेटी के ससुराल वालो को दिए थे. फिर भी बाकी बचे रुपयों केलिए उनकी बेटी को ससुरालवालों धवारा प्रताड़ित किया जा रहा था. जब रक्षाबंधन के दिन भाई अमित कुमार अपनी बहिन निक्की देवी से राखी बंधवाने गया तो कौशल कुमार और उसके घरवालो ने अमित को बहोत मारा और वहासे भगा दिया था.

इस वाकिये के बाद निक्की देवी की लाश फंदे से लटकती मिली. कौशल कुंअर सहित सभी घरवाले घरसे फरार हो गए है. पिता अरुण प्रसाद ने दामाद समेत 7 लोगो पर केस दर्ज कराया है. पोलिस ने प्राथमिकी दर्ज करके छानबीन शरु करदी है.

इसी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए, हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे. धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *