इस लड़के ने साबित कर दिया के ” कोई भी धंधा छोटा नहीं होता ” सिविल इंजीनियर लड़के ने खोली कबाड़ी की दुकान फिर

News

हमारे देश में कोरोना के वजह से ऐसे कई हजारो लोग है जिन्होंने अपनी नौकरी गवाई है। कुछ लोग ऐसे भी है जिन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और कुछ नया करने का हौसला अपने मन ने रखा और अपना एक छोटा मोटा बिजनेस चालू किया। तो ऐसा ही कुछ लखनऊ के ओम प्रकश ने किया है ,जिन्होंने लॉकडाउन में पढ़ाई पूरी करदी लेकिन उसके बाद उन्हें बहुत प्रयास किये लेकिन कोई अच्छी नौकरी नहीं मिल रही थी।

नौकरी न मिलने के कारण वह लखनऊ आये और घर बैठकर परिवार से बात की में एक कबाड़ का बिज़नेस करना चाहता हु शरुआत में तो सभी ने नाराजगी जताई लेकिन ओम प्रकाश ने निर्णय कर लिया था और घर बैठकर ही एक ऑनलाइन वेबसाइट kabadi.com खोल लिया. ओमप्रकाश का मकसद था कि कबाड़ के सामान को ऑनलाइन लेकर लोगों उस कबाड़ की उचित कीमत मिले और उन्हें उसमे से अच्छा सामान।

ऑनलाइन कबाड़ का तो वह घर बैठे ही कर रहे थे और अच्छा खासा कमा भी लेते थे लेकिन बिजनेस को बढाने के लिए कबाड़ी की एक दुकान खोल ली. यही नहीं उसने कबाड़ को ऑनलाइन मंगवाकर अपने लिए रोजगार की व्यवस्था की. और देखते ही देखते कुछ समय बाद युवक के पास खुदका एक गोदाम भी हो गया और कर्मचारी रखकर काम करने लगा. ओम प्रकाश की कामयाबी देख सभी लोग उनसे प्रसन्न है जो शुरू के समय में उनके इस निर्यण के खिलाफ थे।

ओम प्रकाश ने बताये के जिन लोगो को कबाड़ बेचना होता है वह उनकी वेबसाइट पर रिक्वेस्ट डालते है और उसके बाद ओम प्रकाश के साथ काम करने वाले दो लोग उनके घर जा उनसे सामान लेते है और सामान के पैसे देते है और फिर वो लड़के सामान लेकर गोदाम पहोच जाते है। ओम प्रकाश ने आगे बताया के इस काम में बिलकुल पारदर्शिता है क्योकि सामान लेने वाले और देने वाले के बिच में कोई होता नहीं है इसीलिए दोनों को फायदा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *