इन शेयरों ने पिछले 5 सालो मे बना दिया 1 लाख का 60 लाख, दिया हे 5000% का रिटर्न।

Informational

कहा जाता है कि अपने सेविंग का कुछ हिस्सा शेयर मार्केट में जरूर रखना चाहिए। अगर आप अच्छा शेयर चुनते हैं तो आपके पैसे कुछ ही सालों मे दुगने से तिगुने बड़ सकते हे। मगर अगर आप यह शेयर के बारे में जानेंगे तो आप चौक जायेंगे क्योंकि इसने 5 साल में पैसे दुगने नहीं 60 गुना कर दिए हैं। जिसने भी इस शेयर में निवेश किया था उसके पैसे आज 60 गुना तक बढ़ गए हैं और वह लखपति से करोड़पति बन गया है। अगर इस शेयर मे आपने 5 साल पहले ₹100000 लगाए होते तो आपको 60 लाख तक मिलते।

रिटर्न के मामले मे बड़े शेयर के साथ साथ छोटी कंपनी के शेयर भी काफी अच्छे होते हैं मगर उसमें रिस्क का खतरा भी उतना ही ज्यादा होता हे। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ही शेयर जिन्होंने अपने निवेशकों को बना दिया है लाखों से करोड़ों पती। आदित्य विजन: की शुरुआत 1999 में हुई थी आज उनका मार्केट कैप 900 करोड़ से ऊपर है। 5 साल पहले आदित्य विजन शेयर की कीमत ₹15 थी जो बढ़कर 1400 रुपए हो गई थी पिछले कुछ हफ्तों से शेयर की कीमत लगातार घट रही है। आदित्य विजन ने अपने शेयर होल्डर रो को करोड़पति बना दिया हे।

आदित्य विजन के बिहार में मल्टी ब्रांड के बहुत से स्टार्ट है जिसमें वह इलेक्ट्रिक से लेके काफी सारी चीजे बेचते हे। आदित्य विजन ₹15 से लगातार बढ़ता हुआ 1400 रूपये गया और अब वह शेर की प्राइस धीरे-धीरे कम हो रही है। उसने भले ही अपने निवेशकों को लखपति से करोड़पति बना दिया है मगर हम आपको निवेश करने के लिए कोई राय नहीं देंगे। क्योंकि छोटी कंपनी जितनी तेजी से बढ़ती है उतनी ही तेजी से नीचे भी आती है तो आप अपनी सोच ओर विशेषज्ञ की राय ले के निवेश करना अच्छा है।

दूसरा शेर हे श्री गणेश रेमेडीज यह शेयर आज से 5 साल पहले ₹30 का हुआ करता था जिसकी कीमत बढ़ कर 400 के ऊपर चले गए थे। पिछले कुछ हफ्तों से इसमें गिरावट देखी गई है मगर अभी भी यह शेर ₹350 के आसपास टिका हुआ है। शेयर में निवेश करने वालों के पैसे 10 से 12 गुना तक बढ़ चुके हैं। हम इस शेयर में भी आपको सोच समझकर और विशेषज्ञ की राय लेकर निवेश करने की सलाह देंगे। निवेश एक अनिवार्य चीज मानी जा सकती हे पर पैसा हमेशा सोच समाज कर लगाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *