अमेरिकी बैटरी स्टार्टअप ने भारतीय सीईओ को ऑफर किया 17000 करोड! बस करना होगा ये काम

News

 

ऐसा पैकेज जिसे न कभी देखा था न सुना था, इतनी बडी रकम सुनके किसी के भी होश उड जाये। सबसे बड़ी बात तो ये है की यह पैकेज किसी कर को नहीं पर एक भारतीय को ही ऑफर की गई हे. अमेरिकन बैटरी स्टार्टअप कंपनी ने अपने इंडियन सीईओ को मल्टी बिलियन डॉलर का पे पैकेज दिया है.QuantumScape Corp के शेयर होल्डर्स ने अपनी शेयर होल्डर्स मीटिंग में बताया की वह मल्टी बिलियन डॉलर पैकेज को मंजूरी दे रहे हे.

इतने बड़ी ऑफर के पीछे कुछ शर्ते भी राखी गई हे. अगर ये शर्ते पूरी होती हे तो भारतीय मूल के जगदीप सिंह को अगर तय लक्ष्य प्राप्त कर लेते हैं तो उन्हें 2.3 बिलियन डॉलर यानी की  17000 करोड रुपए से ज्यादा वैल्यू के शेयर मिल सकते हे. एक खबर के मुताबित शेयर धारको की मीटिंग मे इस पैकेज को पास करवा दिया गया हे.

पिछले कुछ सालो से सीईओ के बडे पैकेज या बडी पोस्ट पे शेयर मे हिस्सेदारी के कही खबरे मिलती रहती हे. छाले वह गूगल या माइक्रोसॉफ्ट के CEO हो. डायना ने बताया की “तेजी से आगे बढ़ते स्टार्टअप के बीच बड़ा पे पैकेज सामान्य बात होती जा रही है, खासतौर से टेस्ला की सफलता के बाद से. इलेक्ट्रिक वाहनों के मार्केट में यह ट्रेंड तेजी से बढ़ा है. इसी तरह के समझौते ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को दुनिया का सबसे अमीर आदमी बना दिया.”

आपको बता दे की सिर्फ पिछले साल ही कम से कम 15 लीडर पोस्ट पे काम करने वाले लोगो को 100 मिलियन डॉलर (700 करोड़ रुपए) या इससे ज्यादा वैल्यू के पैकेज मिले हैं. QuantumScape को फॉक्सवैगन एजी और बिल गेट्स के वेंचर फंड का सपोर्ट है. यह कंपनीइलेक्ट्रिक कारों के लिए सॉलिड स्टेट लिथियम मेटल बैटरी के बारे में शोध करती है और ऑटोमेकर्स को बैटरी बेचती हे. इसकी स्थापना 2010 मे जगदीप सिंह, टीम होल्म्स, प्रित्ज़ प्रीन्ज नाम के लोगोग ने की थी. पिछले २, ४ सालो से इलेक्ट्रिक वेहिकल को मिल रही अहमियत की वजह से कंपनी की प्रोडक्ट्स की मांग बडी हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *