आम जनता को एक और बड़ा झटका, बढ़े इन तेलों के दाम

Uncategorized

वर्ल्ड वॉर 3 के आगाही रूप यूक्रेन- रशिया के युद्ध की वजह से खाद्य तेलो के दाम बढ गए है। माना जा रहा हैं की लम्बे समय तक लड़ाई चली तो अन्य वस्तुओं के भी दाम बढ़ जाएंगे। संयुक्त राष्ट्र संघ के जल्द युद्ध समाप्ति के लिए प्रयास किए जाने की मांग की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यूक्रेन -रूस युद्ध के बाद खााद्य रिफाइंड का दाम 180 रुपये लीटर हो गया है। जबकि सूरजमुखी का तेल के दाम 200 रुपये प्रति लीटर पार कर गया है।

इसी के साथ खबर है कि रिफाइंड को छोड़ बाजार में अन्य कोई सामान अभी महंगा नहीं हुआ है। इसके आलावा बात करें दाल के बारे में तो दाल 70 से 110 के रुपये प्रति किलो के भाव बिक रही है। रिफाइंड तेल के दाम 10 से 15 रुपये प्रति लीटर बढ गए है। बात करें दाल के बारे में तो दाल 70 से 110 के रुपये प्रति किलो के भाव बिक रही है। वहीं  रिफाइंड तेल के दाम 10 से 15 रुपये प्रति लीटर बढ गए है।

हालाँकि यूक्रेन -रूस की लड़ाई से बाजार पर अभी कोई असर नहीं पड़ा। लेकिन यह कहा जा रहा है कि लंबा युद्ध चला तो महंगाई बढ़ेगी। वहीं कुछ लोगों का कहना है युद्ध से कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।तेल के दाम लगातार बढ रहे है। आपको बता दें कि यूक्रेन और रूस के बीच लड़ाई होने से काफी चीजें महंगी हो जाएगी। जी दरअसल रूस से कच्चा माल आता है और इससे तमाम वस्तुओं के दाम बढ सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *