विदेश में अकाउंटेंट की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी:62 हजार सैलरी का झांसा देकर लिए 3.28 लाख, कुवैत में झाड़ू-पोछा का काम दिया

Informational News

भारत से आज कल कही युवा विदेश मे नौकरी का सपना लिए शहरकी और जाते हे, कही तरीके की भाषाएँ सीखते हे, एंट्रेंस एग्जाम भी देते हे तो कही लोग शार्ट कट के चक्कर मे ढगी का शिकार होते हे. ऐसा ही कुछ डूंगरपुर के एक लड़के के साथ हुई हे. डूंगरपुर के युवक को विदेश मे नौकरी करने का सपना बसाया हुआ था. इसी कामौका देख के कुवैत में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ढग ने 3 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी करली।

युवक ने बताया की ठग ने उसे अकाउंटेंट की नौकरी दिलाने का झांसा दिया था साथ ही मोती सैलरी की नौकरी और वो भी कुवैत में दिलाएगा जिस जैसे मे आके युवक ने 3 लाख रुपये इस ठग को दे दिए। युवक को बताये गए तरीके से कुवैत मे भेजा गया. मगर वहा जेक उसे पता चला की उसके साथ धोका हुआ हे. जहां उसे 100 दीनार में झाड़ू-पोछा करने के काम में लगा दिया गया।

जब पीड़ित को पता चला उसके साथ धोका हुआ हे और जब पीड़ित ने काम करने से मन कर दिया तो उसका पासपोर्ट छीन लिया और काम नहीं करने पर फंसाने की धमकी दी। उसने वह काम किया और फिर इसके बाद वह जैसे-तैसे वापस घर लौटा। युवक ने घर आके धोखाधडी का केस दर्ज करवाया है। इस मामले मे जाँच भी शरू कर दी गई हे.

युवक का नाम मोहम्मद आकिब पुत्र हाफिज खान हे वह सीमलवाड़ा का रहने वाला हे जो हाल लालपुरा (डूंगरपुर) मे रहता हे. उसने 2017 में बीकॉम की डिग्री पूरी की और नौकरी की तलाश कर रहा था. इस दौरान फरहन निवासी मोहल्ला कच्ची बस्ती मे रहता हे. उसने कुवैत की एक कंपनी में अकाउंटेंट की ]नौकरी दिलाने की बात कही थी और 3 लाख रुपये भी लिए थे. पगार के तौर पर 250 दीनार यानी की 62 हजार रुपए देने की बात की थी.

आरोपी फरहान उसे अकाउंटेंट की नौकरी देने की बात करता रहा. कुवैत मे उसे 100 दीनार मे झाड़ू पोछे के काम पर लगा दिया। उसका पासपोर्ट छीन लिया और वहा फंसाने की धमकी दी। डर के मरे वह झाड़ू पोछा करता रहा. इसके बाद वह जैसे तैसे अपने घर पोहचा और यह फरियाद दर्ज करवाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *