मछुआरों के जाल में फंसा ‘नरक’ से आया रहस्यमय जीव, आंखें देख लोगों ने बताया डरावना

News

मछुआरों के जाल में फंसा ‘नरक’ से आया रहस्यमय जीव, आंखें देख लोगों ने बताया डरावना

आज का विज्ञान भी समुन्द्र के अंदर बसे जीवो का अध्यन करने मे असमर्थ हे, हमने देखा हे की हर साल ऐसे कही समुंदिक जिव सामने आते हे जिसे पहले कभी देखा न गया हो. ऐसी ही एक अजीबो गरीब मछली मछुआरो के जाल मे फसी हे. जिसे देख किसी की भी सांसे बढ़ जाये। डरावनी इस मछली की फोटो रूस के एक शक्श ने शेयर की हे.

जाल में फंसी एक मछली को लेकर सोशल मीडिया पर लोग हैरानी जता रहे हैं। समुन्द्र की गहराई मे ऐसे कही अजीबो गरीब जिव पाए जाते हे. समुद्र मे 1,100 मीटर की गहराई में जाल डाला गया था, जब जाल बहार निकाला तो सब हैरान और डरे हुए दिखाई दिए. जाल मे जो मछली फस के आई थी वह काफी डरावनी थी और आज से पहले उसे कभी देखा नही गया था. सोशल मीडिया पर बताया गया की ऐसा लग रहा है जैसे ये मछली सीधे नरक से निकल कर आई हो.

रूस के मुरमांस्क के रहने वाले फोटोग्राफर और मछुआरे रोमन फेडोर्ट्सोव को समुद्र में मछली पकडने रखते हे और इसी शोख के चलते वह समुन्द्र की गहराई तक जाते हे जिस वजह से अजीबो गरीब मछलियो के फोटोज ले सके. कही बार तो वह समुन्द्र के 3000 फिट निचे तक जाल लगते हे. इस बार उन्होंने सारी रिकॉर्ड तोडते हुए 3600 फीट पर जाल डाला। जाल को जब बहार खींचा गया तो खतरनाक शक्ल वाला समुद्री जीव सामने आया।

मछली किस प्रजाति की हैयह अभी भी चर्चा का विषय हे. लेकिन इसकी आंखें बल्ब के आकार की और पीली है जो किसी को भी डराने के लिए काफी हे. इसका जीभ और मंसूड़ा मुंह से लटका हुआ है। कही लोगो ने पूछा के यह मछली है या फिर प्रदूषण के कारण बीमार होके ऐसे हालात हो गए हैं। एक शक्श ने लीखा यह नर्क के करीब रहने की वजह से शायद इतने भयानक दीखते हे. समुन्द्र आज भी एक खोज का विषय बना हुआ हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *