क्या है ताजमहल के गुप्त दरवाजे का राज, क्यों आज तक इसे खोला नही गया

Informational News

आग्रा का ताज महल पुरे विश्व मे अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हे. ताजमहल संगेमरमर से बना हे और दुनिया के 7 वंडर मे से एक हे. शाहजहा ने ताजमहल को उनकी पत्नी मुमताज की यद् मे बनवाया था. ताजमहल जितना खूबसूरत हे उतने ही रहस्य उसके पीछे छुपे हुए हे. ताजमहल से जुडी ऐसी सेकडो बाटे हे जिसे जान के कोई भी चौक उठे. ऐसे ही कुछ रहस्य हम आप के समक्ष रखने जा रहे हे.

ताजमहल जितना खूबसूरत हे उतने ही राज उसके निचे बने कमरों के पीछे छिपे हुए हे. कही कमरे सालो से अब तक नही खोलेगये हे. कही लोगो का मानना हे की ताजमहल के निचे कही सरे कमरे बने हुए हे. शोधकर्ताओं का मानना। कुछ लोगों का मानना यह भी हैं कि ताजमहल जितना जमीन से ऊपर नजर आता हैं उतना ही वह जमीन के नीचे भी है.

कुछ का मानना हे की सालो पहले यहा मंदिर हुआ करता था. तो कुछ लोगो का मानना हे की मकबरा होने से और कही सरे मजदुर यहा काम करते समय मर जाने से नेगेटिव एनर्जी या प्रेत का साया हे. ताज महल मे मन जाता हे की गुप्त द्वार भी हे जो यमुना के किनारे खुलते हे. कहिलोगो का कहना हे की ताजमहल के निचे कमरो को बध करवा दिया गया था.

कुछ लोगो का मानना हे की ताज महल के निचे बने कमरो मे खजाना भी मिल सकता हे या पुराने ऐतिहासिक दस्तावेज भी मिल सकते हे। ताज महल के निचे कही कमरे आज तक नही खोले गए. अगर यह कमरे खुलते हे तो बडे राज उजागर हो सकते हे. कुछ लोगो को मानना हे की इन दरवाजो के पीछे के रहस्य को रहस्य ही रखना ठीक हे ऐसा मनके इन दरवाजो को न खोला गया हो ऐसा भी हो सकता हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *