एक साथ कैसे प्रेग्नेंट हो गईं हॉस्पिटल की 11 नर्स? बच्चो के पिता का नाम रह जायेगे दंग.

Informational News

अमेरिका से एक अजीबो गरीब मामला सामने आ रहा है. यहाँ पर 11 नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई है. आपको जानकार हैरानी होगी की दो नर्स की डिलीवरी डेट भी सेम है. सभी नर्स की डिलीवरी जुलाई महीने से नवम्बर महीने के बिचमे होनी है. इस मामले के सामने आने से कुछ लोग ऐसा मजाक बना रहे है की अस्पताल के पानी में कुछ मिला हुआ है जिसके कारण 11 नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई है.

यह मामला अमेरिका के मिजुरी राज्य का है. यहाँ पर लिबर्टी नाम की एक अस्पताल में काम कर रही 10 नर्स और 1 डॉक्टर साथ में प्रेग्नेंट हो गई है. हैरानी कर देने वाली बात यह है की सभी नर्स और डॉक्टर एकही यूनिट में काम कर रही है. इससे ज्यादा हैरानी इस बात से होती है की यह प्रेग्नन्सी प्लानिंग करे बिना ही सबको हुई है. इस खबर के सामने आने से कई लोग हैरान है.

सबसे पहली डिलीवरी 20 जुलाई को होनी है और आखरी डिलीवरी नवम्बर महीने में होगी. सभी नर्स और डॉक्टर इस बात से खुश है. सबका कहना है की सभी का एक साथ प्रेग्नेंट होना सभी के लिए अच्छा है. सभी एक दुसरे की मदद कर सकती है. एक दुसरे की देखभाल भी कर सकती है. अगर किसी को कोई प्रॉब्लम होती है तो वह एक दुसरे को फोन करके या रूबरू मिलकर सलाह ले देते है.

आपको बतादे की यह मामला पहली बार नहीं हुआ है. साल 2019 में मेडिकल सेंटर के लेबर यूनिट में एक साथ 9 नर्स प्रेग्नेंट हो गई थी. उतना ही नहीं साल 2018 मेभी एक अस्पताल में एक साथ 8 नर्स प्रेग्नेंट हो गई थी. जिसके बाद से सुर्खिया चलने लगी थी. फ़िलहाल यह सभी 11 गर्भवती नर्स और डॉक्टर स्वस्थ है और अपने आने वाले बच्चो का इन्तेजार कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *