सिर्फ 8 रुपये जमा करने पर मिलेंगे 17 लाख रुपये, जानिए एलआईसी की इस बेहतरीन योजना के बारे में

Informational

सिर्फ 8 रुपये जमा करने पर मिलेंगे 17 लाख रुपये, जानिए एलआईसी की इस बेहतरीन योजना के बारे में

अगर आप अपना भविष्य भविष्य सुरक्षित करना है तो इस योजना में करें निवेश। LIC जीवन लाभ योजना में आप सिर्फ दिन के 8 रूपये यानि के 233 रुपये प्रति माह जमा करके 17 लाख रुपये प्राप्त कर सकते हैं। आइए जानते हैं LIC की इस शानदार योजना के बारे में जो बहुत कम निवेश में देती है तगड़ा रिटर्न !’

एलआईसी अक्सर अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए खास प्लान लेकर आती है। एलआईसी जीवन लाभ योजना में आप प्रतिदिन 8 रूपये 233 रुपये का निवेश करके 17 लाख रुपये का फंड बना सकते हैं। यानी आप कुछ ही सालों में लखपति बन सकते हैं। एलआईसी हर वर्ग को ध्यान में रखकर प्लान तैयार करती है।

बता दें, इस प्लान का नाम लाइफ बेनिफिट (936) है। यह एक नॉन-लिंक्ड पॉलिसी है। इस वजह से इस प्लान का शेयर बाजार से कोई लेना-देना नहीं है। यह एक लिमिटेड प्रीमियम प्लान है। कंपनी ने यह प्लान बच्चों की शादी, पढ़ाई और संपत्ति की खरीद के लिए बनाया है।

पॉलिसी की विशेषताएं

एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी लाभ और सुरक्षा दोनों प्रदान करती है। 8 से 59 साल के बीच के लोग इस पॉलिसी को ले सकते हैं।पॉलिसी की अवधि 16 से 25 वर्ष तक ली जा सकती है। इस पॉलिसी में कम से कम 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड लिया जा सकता है।अधिकतम की कोई सीमा नहीं है। 3 साल प्रीमियम का भुगतान करने के लिए ऋण सुविधा भी उपलब्ध है। नामांकित व्यक्ति को पॉलिसीधारक की मृत्यु पर प्रीमियम और बीमित राशि और बोनस पर कर कटौती का लाभ मिलता है।

पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो

यदि पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है और मृत्यु तक सभी प्रीमियम का भुगतान कर दिया जाता है, तो उसके नामांकित व्यक्ति को मृत्यु लाभ, साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और अंतिम अतिरिक्त बोनस (यदि कोई हो) के रूप में भुगतान किया जाएगा। इसका मतलब है कि नामांकित व्यक्ति को एक अतिरिक्त बीमा राशि प्राप्त होगी।

17 लाख कैसे प्राप्त करें?

आपको बता दें कि अगर कोई व्यक्ति 23 साल की उम्र में 16 साल का टर्म प्लान और 10 लाख सम एश्योर्ड का चुनाव करता है तो उसे 10 साल तक 233 प्रति महिना यानि के करीब 8 रूपये प्रतिदिन देने होंगे। इस प्रकार उसे कुल 855107 रुपये का भुगतान करना होगा। इस रकम का भुगतान मैच्योरिटी पर यानी 39 साल की उम्र में किया जाएगा, जो 17,13,000 रुपये हो जायेगा।

पॉलिसी में निवेश करना चाहते है तो हम आपसे निवेदन करना चाहते [है तो आप अपने नजदीकी LIC जा के योजना से जुडी जानकारी ले सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *