मुकेश अंबानी की संपत्ति एक दिन में 22085 करोड़ रुपये बढ़ी, दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों में हुए शामिल

News

देश में जभ भी किसी बड़ी कम्पनी का नाम आता है तो तुरंत सभी के मन के रिलायंस इंडस्ट्री का नाम सबसे पहले आता है। बहुत से सारे लोगो से सुना भी है के अगर शेयर बाजार में निवेश करना हो तो आप रिलायंस में बेझिजक निवेश कर सकते है। क्योकि रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन है और यह इन्होने साबित भी कर दिया है।

आपको बतादे के गुरुवार के दिन रिलायंस कंपनी का मार्केट कैप भी 15 लाख करोड़ 80 लाख रुपये को पार कर गया था। मार्केट कैपिटल का यह स्तर हासिल करने वाली रिलायंस देश की पहली कंपनी है। आपको बतादे के रिलायंस इंडस्ट्रीज का इस साल जून में 14 लाख करोड़ रुपये मार्केट केपिटल था।

गुरवार के दिन रिलायंस कम्पनी के शेयरों में बहुत तेजी देखने की मिली थी उसीके कारण से रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी अब दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में 10वें नंबर पर आ गए हैं। आपको बतादे के गुरुवार के दिन दोपहर 3 बजे तक अंबानी की संपत्ति में 52 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका था और फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स में 96.0 अरब डॉलर के साथ मुकेश अंबानी 10वें स्थान पर थे, जो के हमारे देश के सभी के लिए एक गौरव की बात है। आपको बतादे के इस लिस्ट में गौतम अडानी भी 15वें स्थान पर हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में पिछले कुछ समय से बहुत तेजी देखने को मिल रही है इसके कारण मुकेश अम्बानी की सम्पति में इजाफा हुआ है।गुरुवार के दिन शेयर बाजार में आरआईएल के शेयर अपने आज तक के सबसे उच्च स्तर पर थे। बीएसई के आंकड़ों के मुताबिक रिलायंस का शेयर दोपहर 3: 8 बजे 2.46 फीसद की तेजी के साथ 2490.50 रुपये पर था। गुरुवार के दिन आखिरी सत्र तक के कारोबार में आरआईएल के शेयर पिछले एक साल के सबसे उच्चतम स्तर 2496.95 रुपये पर पहुंच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *