भारत में ही दिखा एनाकोंडा जैसा विशाल अजगर, उठाने के लिए बुलानी पड़ी JCB, वजन और साइज देख लोग हैरान

News

भारत मे पुराने समय मे काफ़ी सांप पाए जाते थे. आज भी भारत के ग्रामीण विस्तार मे सांप का देखा जाना आम बात हे. भारत मे हर साल सांप के काटने से हजारो लोग मारे भी जाते हे. भारत मे आज विशाल काय सांप बोहत ही कम देखे जाते हे. अगर घर के आस पास या अपने सामने सांप भी नजर आ जाए तो साँसे बढ जाती हे. मगर अगर आपके सामने अनकोंडा जैसा विशाल सांप आ जाए तो! जारखंड के धनबाद मे कुच ऐसा ही नजारा सामने आया जहा अनाकोंडा जैसा विशाल सांप देखा गया.

जैसा कि हम जानते हे अनाकोडा जैसे विशाल सांप अमेजोन के जंगल मे आज भी पाए जाते हे. मगर कुछ इसी साइज का अजगर जब धनबाद के पास देखा गया तो लोगो मे एक डर सा महोल फैल गया. रेस्कु टीम ने सांप को पकडने के लिए बोहत कोशिश की मगर वह अजगर बोहत ही विशाल था. धनबाद के सिंदरी ऐरिया मे अजगर को लेके दहेशद फैल गई. जब लगा कि अजगर को हाथों से पकडना संभव नही हे तब जाके अजगर को पकडने के किए तरकीब निकाली गई.

यह विशाल काय और भारी अजगर को उठाने के लिए JCB बुलाना पढा. JCB से अजगर को उठा के बहार लाया गया. जब अजगर को JCB से उठाया गया तो उसका विशाल काय आकार देख सब लोग हेरान थे. कही लोगो ने इसका विडीओ बनाके सोशल मीडिया पे वाइरल भी किया. यह दैत्याकार अजगर किसी को भी चौका ने के लिए काफी था.

यह अजगर कही फुट लम्बा और उसका वजन भी क्विंटल मे था. आसपास के लोगो ने बताया की ऐसा विशालकाय सांप उन्होंने भी पहेली बार देखा हे. इससे पहले इतना बडा सांप फिल्मो मे या टीवी मे ही देखा हे. इस पूरी घटना के वक्त फारेस्ट डिपार्टमेंट को बुला के उनके हस्तक कर दिया गया जिससे अजगर को सही सलामत जंगल मे छोड दिया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *