बेंक खाते में गलती से आई लाखों की राशि महिला ने नहीं लौटाई, जानें फिर क्या हुआ

News

गलती से किसीके ४७ लाख रुपये आपके बैंक खाते मैं पड़ जाए तो आप क्या करोगे ? ज्यादातर लोग सोचेंगे की लौटा देंगे किसीका पैसा रखकर क्या करेंगे। फतेहाबाद की एक महिला जिनके खाते मैं गलती से ४७ लाख आ गए जो की उन्होंने नहीं लौटाए।

दरअसल हुआ यु की शहरी सम्पदा विभाग ने एक महिला के भूमि अधिग्रहण के पैसे गलती से किसी और अकाउंट मैं डाल दिए। जब उस महिला से पैसे मांगे गए तो उन्होंने लौटने से मन कर दिया। इसीलिए फिर भूमि अर्जन करने वाले  अधिकारी ने इस महिला के विरूद्ध पोलिसस्टेशन  दर्ज करवाई हैं जिसपे जाँच अभी जारी हैं।

भूमि अर्जन अधिकारी ने शिकायत की हैं की मताना गांव की निवासी रौशनी देवी उर्फ़ रेशमा देवी की जमीन अधिग्रहित की गयी थी। जिसके एवज मैं उनको  कर दिया था शेष कुछ बाकि नहीं था।  एक अन्य महिला जिनका  रेशमा देवी हैं और उनके पति का नाम रामदास हैं उनकी भी जमीं अधिग्रहित की गयी  राशि थी ये ४७ लाख रुपये जो की गलती से पूर्व  कहते में चली गयी। डिपार्टमेंट ने एक्सिस बैंक से स्टेटमेंट निकलवाया  की महिला ने वो  कहते से निकल लिए थे। इस पर  महिला के विरूद्ध नोटिस भेजी और पैसा जमा करवाने के लिए कहाँ।  लेकिन रौशनी देवी ने नोटिस लेने से मन कर दिया।  और कार्यालय मैं आने से भी इंकार कर लिया।

इसी वजह से फिर उनके खिलाफ पुलिस

इस पर विभाग ने रोशनी देवी को नोटिस जारी कर यह राशि वापस जमा करवाने को कहा गया लेकिन रोशनी देवी ने नोटिस लेने से मना कर दिया और बाद में उन्हें पता चला कि रोशनी देवी कार्यालय में हाजिर नहीं होना चाहती। इस पर अधिकारी ने इस बारे पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *