बुजुर्गो के लिए खुशखबरी, योगी सरकार दे रही हे 836 करोड से भी अधिक की धनराशि, 55 लाख से भी ज्यादा लाभार्थियों को होगा सीधा फायदा.

Informational

योगी योदित्यनाथ ने वृद्ध पेंशन योजना के तहत ५५ लाख से भी अधिक जरूरियात मंदो के बैंक अकाउंट में ८३६ करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी गई. जो की कोरोना काल में वृद्धो को बोहत काम आसकती हे. योगी जी ने बताया की भाजप की सबका साथ सबका विकास की सोच के साथ हम हर वर्ग के लोगो की सहायता करने के लिए कटिबद्ध हे.

वृद्धावस्था पेंशन योजना ६० वर्ष से अधिक के लोगो को कवर करता हे. इस के लाभार्थी गरीबी रेखा के निचे रहने चाहिए. ६० साल से ऊपर और गरिबी रेखा के अंदर आते लोग आवेदन कर सकते हे. इस योजना के तहत महीने के ५०० रुपये तक आपको मिल सकते हे. CM योगी आदित्यनाथ ने पैसे हस्तांतरित करते हुए बताया की ५५ लाख लाभार्थ्य में से 4.5 लाख लाभार्थी पहेली बार इस योजना के लाभ ले रहे हे. जिनके अकाउंट में ३ मासिक के १५०० रुपये जमा करवाए.

योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉनफेरेन्स के जरिये लाभार्थीयो से बात की और उनके हालभाव जाने, साथ ही योगी जी ने उनकी सरकार की उपलब्धिया गिनाई. उन्होंने बताया की बीजेपी सबको साथ लेके चलने वाली पार्टी हे. फिर वह किसी भी वर्ग या किसी भी आयु का क्यों न हो. फिर योगी जी ने बताया की PM गरीब कल्याण योजना जो की कोरोना काल से यानि पहले लॉक डाउन के बाद शरू की थी उसके ताहद उप्र में लाखो करोडो लोगो को मुफ्त अनाज मुहैया किया जा रहा हे.

उसके बाद योगी जी ने बताया की उनकी सरकार ने ४० लाख से बी ज्यादा घर तो २.५ करोड़ से भी अधिक टॉयलेट बना के दिए हे. आगे बताते हुए बताया की हमारी सरकार और केंंन्द्र की सरकार सदैव गरीबो के साथ खडी हे. और इसी के तहत आयुष्मान भारत योजना भी लाई गई हे. जिसमे ५ लाख तक की मुफ्त इलाज की घोषणा की गई थी. उन्होंने आगे बताते हुए बताया की गरीब के हित और स्वावलम्बन के लिए ऐसी और भी योजना आएगी और सरकार इसे सक्ति से अमल में लाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *