पोस्‍ट ऑफिस की शानदार स्कीम: सिर्फ 1500 का निवेश आपको दिलाएगा 35 लाख रुपये तक की रकम, जानिए कैसे

Informational News

भारतीय घरोमे आज भी निवेश के मामले में पोस्ट ऑफिस पे भरोसा किया जाता हैं। पोस्ट ऑफिस में किये गए निवेश पे कोई जोखिम नहीं होता साथ ही में एक अच्छा रिटर्न भी प्राप्त होता हैं। हम आज आपको पोस्ट ऑफिस की ऐसी एक स्कीम बताने जा रहे हैं।  इस योजना का नाम ग्राम सुरक्षा योजना हैं जिसमे आप अगर हर महीने 1500 रुपये निवेश करेंगे तो मेच्यूरिटी पर आपको 35 लाख रुपये मिलेंगे।

पोस्ट ऑफिस की ग्राम सुरक्षा योजना एक बिमा योजना की तरह हैं जिसमे सबसे ज्यादा फायदा ग्राम्य में रहने वाले लोगो को होता हैं। कोई भी भारतीय जिसकी उम्र 19 साल से 55 साल हो, इस योजना में निवेश कर सकता हैं। इस स्कीम में निवेश करने के लिए न्यूनतम अमाउंट 10,000 रुपये हैं। आप अपना प्रीमियम हर महीने, 3 महीने, 6 महीने या सालाना भी भर सकते हैं।

कोई व्यक्ति अपने जीवन की शुरुआत में यानि की 19 साल की उम्र में निवेश करना शुरू करता हैं तो 10 लाख की पॉलिसी को 55 साल की उम्र तक के लिए खरीदना होगा। जिसका मंथली प्रीमियम 1515 रुपये बनेगा। 55 वर्ष की आयु में मेच्यूरिटी के समय आपको 31.60 लाख रुपये मिलेंगे। इसी क्रम में आप अगर इस योजना में 58 साल की उम्र तक निवेश करते हैं तो मेच्यूरिटी पर आपको 33.40 लाख रुपये मिलेगा। इस तरह इस योजना में एक सामान्य रकम भरकर भी आप लम्बे समय में एक अच्छा रिटर्न पा सकते  हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *