पुराना सिलेंडर बदल कर लें मुनाफे वाला नया कंपोजिट एलपीजी सिलेंडर, जानें रेट और फायदे

News

पिछले कुछ समय से LPG सिलेंडर के दाम बढ़ते ही जा रहे है ,अभी कुछ दिनों पहले ही खबरों में आया था के LPG सिलेंडर के दाम 1000 के पार जा सकते है। मिडल क्लास के लोगो के बजट पर इसका बहुत बड़ा असर पड़ रहा है ,वही देश के लोगो के लिए रसोई गैस को लेके एक बहुत ही अच्छी खुश खबरी सामने आयी है। चलिए आपको बताते है क्या है यह खुश खबरी जिसका इंतजार लोग पिछले कुछ समय से कर रहे थे।

आपको बतादे के बहुत समय के इंतजार के बाद नया LPG कम्पोजिट सिलिंडर मार्केट में आ गया है। खबरों के अनुसार मालूम पड़ा है के यह सिलिंडर अभी के सिलिंडर से करीब करीब 50 फीसदी वजन में हल्का होगा। इस नए सिलिंडर की खास बात यह है के बॉटल में अभी कितनी गैस बची है उसका आपको आसानी पता चल जायेगा ,वही यह सिलिंडर दिखने में भी काफी अच्छा दीखता है। जानकारों का मानना है के यह सिलिंडर आधुनिक रसोई के बहुत सही साबित होगा।

LPG कम्पोजिट सिलिंडर की बात करे तो इस में कुल तीन लेयर आएंगे। इस वाले सिलिंडर में 10 किलो गैस आएगी जिसकी कीमत 700 रूपये हो सकती है। यह सिलिंडर की खास बात यह है के यह जितने किलो गैस होगी उतना ही उसमे उतना ही गैस आता है। आपको बतादे के यह सिलिंडर १०किलो और ५ किलो में मिलेगा जिसमे 10 किलो का सिलिंडर लेने के लिए 3350 रूपये और 5 किलो का सिलिंडर लेने के लिए 2150 बतौर सिक्योरिटी देने पड़ेंगे।

शनिवार के दिन इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन और सांसद और ऐक्ट्रेस हेमा मालिनी ने यह LPG कम्पोजिट सिलिंडर लॉन्च किया है। खबरों के यह सिलिंडर पहले देश में प्रमुख 28 शहर मो लॉन्च किया जायेगा। जिसमे पहले चरण में मथुरा, बनारस, प्रयागराज, दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, जयपुर, हैदराबाद, जालंधर, जमशेदपुर, पटना, मैसूर, लुधियाना, रायपुर, रांची, अहमदाबाद समेत 28 शहरों में यह सिलिंडर उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *