दुकानदार सिर्फ 50 पैसो से 1 रुपये मे टीशर्ट बेच रहा था, ऐसे हालत हो गए की पुलिस को तुरंत ही बंध करवानी पड़ी दुकान

News

आज लोग अपना बिज़नेस ग्रो करने के लिए नए नए पैतरे आजमाते रहते हे, कोई सामान की खरीदारी के साथ गिफ्ट देता है तो कोई डिस्काउन्ट। बाजार मे त्यौहारो के मौसम मे कस्टमर को लुभाने के लिए नए नए पैतरे आजमाए जा रहे हे. जैसा की हम जानते हे मार्केटिंग एक कला हे जो जितना मार्केटिंग मे अव्वल उसका बिसनेस भी उतना ही ज्यादा कामियाब. मार्केटिंग के जरिये कही लोग बेकार या बिन जरुरी सामान भी महंगे दामो मे बेच लेते हे, सेल भी मार्केटिंग का ही एक हिस्सा हे. ऐसा ही एक सेल लगा था तमिलनाडु मे.

मिल रही खबर के अनुसार तमिलनाडु के तिरुचि मे एक कपडा मालिक वेपारी ने सेल लगाया हुआ था, उन्होंने एक नई दुकान खरीदी थी जिसकी ओपनिंग के लिए यह सेल लगाया गया था. उन्होने ओपेनिंग से पहले ही सेल के बारे मे अछि मार्केटिंग कर ली थी. जिस दिन दुकान का उद्घाटन था उस दिन सुबह से ही दुकान खुलने से पहले ही लोगो की लंबी लाइन लग गई.

जब दुकान पे सुभह सुबह ही भीड बडने लगी तो प्रशाशन सतर्क हुआ. मगर कुछ ही बक्त में दुकान के बहार लम्बी कतरे लग गई. ये कतरे इतनी लम्बी थी की सड़को पे ट्रैफिक जाम होने लगा और कुछ ही वक्त मे दुकान के आसपास हंगामा बढता देख पुलिस ने दुकान मालिक को बोल दुकान बंध करवा दी. दुकान मालिक ने पहेली 1000 टीशर्ट 50 पैसे मे बेचने का तय किया 100 टीशर्ट ही बेच पाए दुकान को बंध करना पड़ा.

दुकान बंध होने के कुछ घंटो बाद दुपहर 1 बजे के करीब दुकान को फिर से खोलने की अनुमति मिल गई. मगर सेल को हटा लिया गया था. कोरोना के चलते इतनी भारी भीड इक्कठा करना और उसमे भी कही लोग सोशल डिस्टन्स मेन्टेन न करते हो ऐसे देखे गए थे. इसी के तहत सेल को पुलिस के द्वारा रोका गया. आज के कॉम्पिटिशन से भरे बाजार मे पैसा कमाना आसान नहीं हे इसी के चलते इस तरह के सेल लाये जाते हे जिससे कस्टमर को अपनी तरफ खीचा जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *