टाटा ग्रुप का यह शेयर 2 साल के भीतर ही 600 रुपिये से पोहच गया 5600, एक साल में ही दिया हे 340% का रिटर्न

Informational

शेयर मार्केट मे पैसा बनाने के लिए सबसे जरुरी हे आप सही शेयर या स्टॉक का चयन करे और उसके बाद शरू होता हे पेशेंस का लम्बा दौर. अगर आपका एनालिसिस सही रहा और अगर आपने अपना धैर्य नही खोया तो आपके पैसो पे तगडा रिटर्न मिलना तय हे, मगर हमेशा ध्यान रखिये की आप एक ही स्टॉक मे अपना सारा पैसा न लगाए,अगर ऐसा होता हे तो रिस्क बढ़ जाता हे. इसलिए पोर्टफोलियो वर्सेटाइल होना भी इतना ही जरुरी हे.

पिछले २ साल मे शेयर मार्केट ने निवेशकों के पैसे दुगने करने का पूरा मौका दिया हे. सिर्फ 18 महीनो में निफ्टी और सेंसेक्स दुगना हो चूका हे. इसी के साथ टाटा ग्रुप का एक शेयर मल्टीबैग्गेर बनके सामने आया हे. 10 साल पहले ये शेयर सिर्फ 100 रुपिये के आसपास था, और आज यह 5680 के पास जाके बंध हुआ हे. ये तो हो गयी 10 साल की बात पर सिर्फ 18 महीने पहले या कहे तो 2 साल के भीतर ही यह शेयर 600 रुपये से बढ़के 5600 पोहच गया हे. यह शेयर टाटा ग्रुप का हे, जिसका नाम TATA Elxsi.

TATA Elxsi कंपनी की शरुआती नाम Elxsi था जिसकी स्थापना 1970 मे अमेरिका के सिलिकोन वेली मे हुई थी. TATA Elxsi आज डिजाईन और सर्विसस देते हे, उसमे कम्युनिकेशंस, ऑटोमोबाइल, हेल्थकेयर और ट्रांसपोर्ट सहित कही खेत्रो मे मौजूद हे. TATA Elxsi मे आज 7000 से भी ज्यादा एम्प्लोयी हे साथ ही 35 जगहो पर मौजूद हे. TATA Elxsi नयी टेक्नोलॉजी और ऑटोमेशन रोबोटिक्स मे भी आगे हे.

अगर आप 10 पहले यह शेयर खरीदते तो आपको यह सिर्फ 100 रुपये के आसपास मिलता और अगर आप 100000 रुपये भी लगते तो आज उसके 55 लाख हो जाते. वैसे ही अगर आप सिर्फ 2 साल पहले 1 लाख देते तो आपके पास 900000 से भी ज्यादा रुपये हो जाते. एक्सपर्ट्स का कहना हे अगर यह शेयर की कीमत 5000 से निचे जाती हे तो आप SIP की तरह थोडे थोडे शेयर खरीद सकते हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *