गावं मे आ गए सांप ही सांप, सपेरों को किआ गया तैनात, रखवाली के लिए रात रात भर देना पड़ता हे पहेरा

News

बारिश के समय में अक्सर गांव में सांप देखने को मिल जाते हे. मगर यहाँ तो हालत कुछ और ही है. एक दो नहीं मगर भारी तादात में सांप नजर आ रहे हे. सांप की वजह से गांव वालो की नींद हराम हो राखी हे. गांव में जहा देखो वह सांप मिल रहे हे. इतने सारे सांप एक साथ कहा से आ गए ये भी एक खोज का विषय बना हुआ हे.

यह खबर मेरठ से आ रही हे. मेरठ के मवाना के आसपास के गावो में सांप की ताहेशद बढ़ गई हे. घर में जरा सी हलचल हो जाये तो गांव वाले डर जा रहे हे. गांव वालो ने एक साथ इतने सांप पहले कभी नहीं देखे. वही पास ही के बढ़वा एवं आलमगीर गांव में सांप पकड़ने के लिए सपेरों को बुला लिया गया हे. खबरों की माने तो इस गांव में कुछ दिनों पहले ही २ बच्चो को सांप काट जाने से मौत हुई हे. इसके बाद गांव में दहशत का माहौल है.

लोगो ने अपने परिवार की सेफ्टी के लिए सपेरों को भी बुला लिया है. शेरपुर नंगला, नारंगपुर, गोसाई जैसे गावो में सांप पकड़ने के लिए सपेरे तैनात किये गए हे. रोजा ना हर गांव से २, ४ सांप पकडे जा रहे हे. सपेरे सांप को पकड़के गंगा मे या जंगल में छोड आते हे. मगर फिर भी सांप ख़तम होने का नाम नहीं ले रहे हे.अचानक से सांप देखे जाने में हुई वृद्धि को देख के सब लोग हैरान हे. पहले भी एक्का दुखी सांप निकलते थे मगर कांट ते नहीं थे. मगर अब जब २ लोगो की जान चली गई हे तो लोग सतरग हो गए हे.

कही गांव में दिन में महिलाये तो रात में पुरुष पहरा देते हे और सांप से अपने घर की हिफाज़त करने का प्रयास करते हे. सांप में हुई बढ़ोतरी से गांव वाले परेशां हो गए है. उनकी रातो की नींद हराम हो गई हे. विशेषणञओ की माने तो बरसात के समय में बिलो में पानी घुस जाता हे, जिस से सांप बिल और खेत, नालो से निकल के घर की तरफ बढ़ते हे. मगर सांप इंसानो से डरते हे तो सांप काट ने की घटना कम ही दिखती हे. मगर इसमें ै बढ़ोतरी खतरनाक है. उम्मीद करते हे की सपेरे जल्द ही सब सांप को पकड़ के गांव से दूर ले जाये और गाव मे सांपो का डर कम हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *