कच्छे बनियान के एक विज्ञापन पर मची रार, जानिए क्या है मामला

News

माचो ब्रांड से अंडरवियर और बनियान बेचने वाली जे जी होजरी (JG Hosiery) ने अपने प्रतिद्वंद्वी कंपनी की शिकायत सेल्फ रेगुलेटरी आर्गनाइजेशन एडवर्टाइजिंग स्टेंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया मैं कर दी हैं। JG Hosiery ने  ASCIके पास उसके विज्ञापन की कथित तौर पर नकल करने को लेकर लक्स इंडस्ट्रीज के खिलाफ शिकायत की है।

जे जी होजियरी ने कोलकाता स्थित लक्स कोजी ब्रांड पर आरोप लगाया है कि लक्स इंडस्ट्रीज ने अपने लक्स कोजी के लिये टेलीविजन पर दिये वाणज्यिक ऐड में  अमूल माचो का ‘टोइंग’ ऐड  की नकल की है। ये एड वरुण धवन को लेकर फिल्मायी गयी हैं। हलाकि लक्स इंडस्ट्रीज ने इसे बिकुल ख़ारिज कर दिया हैं।

अमूल माचो का ‘टोइंग’ विज्ञापन २०१७ मैं  TV पर आया था और काफी मशहूर भी हुआ था। JG Hosiery का कहना हैं की यह लक्स द्वारा प्रसारित विज्ञापन स्पष्ट रूप से कॉपी किया गया हैं। ASCIने  आगे की जाँच के लिए यह शिकायत को स्वीकार कर लिया हैं।

लक्स इंडस्ट्रीज ने इन आरोपों को स्पष्ट रूप से ख़ारिज कर दिया हैं।  उनका कहना है की इस विज्ञापन की लोकप्रियता को देखते हुए वे खतरा महसूस कर रहे हैं इसीलिए उन्होंने यह शिकायत की हैं।  और लक्स का ये भी कहना हैं की विज्ञापन मूल विचार पर आधारित हैं जो की उनकी क्रिएटिव टीम द्वारा बनाया गया हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *