उत्तर प्रदेश के मशहूर अभिनेता अनुपम श्याम का इस वजह से हुआ निधन! ओम शांति ।।

News

अनुपम टीवी जगत के सीनियर एक्टर मे से एक थे, वह अपने कही किरदारों के लिए मशहूर हुए जिनमे से एक प्रतिज्ञा सीरियल मे सज्जन ठाकुर का किरदार उनका मशहूर हुआ था। उनका जन्म 1957 मे उतर प्रदेश के प्रतापगढ़ मे हुआ था. उन्होंने ड्रामा की पढ़ाई की और उसके बाद मुंबई मे अपनी तकदीर अजमाने आए। पहले उन्हें बोहत संघर्ष करना पड़ा।

1996 में उनको सरदारी बेगम में पहली बार काम करने का मौका मिला। फिर उन्होंने दस्तक, जाया गंगा, दुश्मन, सत्या, दिल से, लगान, गोलमाल, हंगामा, वांटेड, रक्तचरित जैसी मशहूर फिल्मों में अपना किरदार बहुत ही अच्छे से अदाकारी किया। सपोर्टिंग रोल में उनका काम वाकई मे तारीफ ए काबिल था।

8 अगस्त 2021के 4 दिन पहले को उनकी तबीयत बिगड़ ने की वजह से उनको हस्पताल में हॉस्पिटलाइज किया गया। डॉक्टरों ने उनको बचाने की हर कोशिश की मगर मल्टी ऑर्गन फैलियर की वजह से उनकी डेथ हुई। अचानक से उनके चले जाने से बॉलीवुड जगत में शोक का माहौल बन गया। उनके परिवारजनों ने बताया कि वह पिछले 4 दिनों से अस्पताल में थे उनको हाई ब्लड प्रेशर जैसी कई बीमारियां थी, वह अपनी आखिरी फिल्म जो कर रहे थे उसमें भी फिल्म के शूटिंग के दौरान भी वह इंजेक्शन लिया करते थे।

अनुपम को अपने बहुत से किरदारों के लिए जाना जाता है, मगर उसमें भी प्रतिज्ञा सीरियल में किया हुआ सज्जन सिंह का उनका किरदार बहुत मशहूर हुआ। उन्होंने प्रतिज्ञा के अलावा भी कही और टीवी सीरियल की है जैसे की डोली अरमानों की, अमरावती की कहानियां, हमने ली है शपथ, जीना इसी का नाम है जैसे कही टीवी सीरियल किए थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। ओम शांति ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *