इस बैंक के ATM एक अक्टूबर से हो जाएंगे बंद, जानें क्या है वजह?

Informational News

ग्राहकों का बैंकिंग सेवाओं के लिए ज्यादातर ऑनलाइन बैंकिंग और इंटरनेट बैंकिंग मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करने की वजह से एक बैंक अपने एटीएम बंद कर रही है। अगर आप भी सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंकके कस्टमर हैं तो आपको  बतादे की यह बैंक अपने ATM की सेवाएं बांध कर रही हैं। क्युकी ज्यादातर ग्राहक ऑनलाइन सुविधाओं  कर रहे हैं।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सूर्योदय अपने एटीएम 1 अक्टूबर से बंद कर रहा है। बैंक ने कहा है कि अब उसके ग्राहकउनके ATM आउटलेट्स का इत्सेमाल बोहोत ही काम मात्रा मैं कर रहे हैं।  बैंक अपनी सारी सेवाएं जैसे कि पिन जनरेशन फंड ट्रांसफर मिनी स्टेटमेंट बैलेंस इंक्वायरी आदि इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए उपलब्ध होगी।  बैंकों ने कहा कि अन्य बैंकों के एटीएम में अपने डेबिट कार्ड का उपयोग करने का भी विकल्प देंगे।

बैंक ने ग्राहकों को अपने संदेश में कहा कि आप अपने आवश्यकताओं के लिए किसी अन्य बैंक के एटीएम पर अपने बैंक के एटीएम डेबिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए उनसे कोई भी चार्ज नहीं लिए जाएंगे।  टाइम्स ऑफ इंडिया के एक रिपोर्ट के मुताबिक सूर्योदय बैंक के एमडी ने कहां है की उनके ग्राहक एटीएम का ज्यादा उपयोग नहीं कर रहे थे इसीलिए वे उससे  मुनाफा नहीं मैनेज कर पा रहे थे। इसीलिए इन मशीनों को चलाने की वजह से बंद करना ही ठीक हैं। और ग्राहकों को दूसरे बैंकों के ATM आउटलेट के द्वारा यह सुविधाएं प्रदान की जाएगी। और उसमें कोई भी ट्रांजैक्शन चार्जेज नहीं लगाए जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *