आज होंगे भारत और पाकिस्तान आमने सामने, गोल्ड के लिए होगी जंग, कोन किसपे पड़ सकता हे भारी।

News

भारत के नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो में फाइनल में पोहच चुके हे, और आपको जानकर हैरानी होगी की फाइनल में भारत के सामने पाकिस्तान के अरशद नदीम भी होंगे। ओलिंपिक में ऐसा शायद ही होता हे जब भारत और पाकिस्तान आमने सामने हो। आज नीरज चोपड़ा के लिए इतिहास के पन्नों में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से दर्ज करने का मौका है। नीरज चोपड़ा ने प्री क्वालीफाई राउंड में 86 मीटर भाला फेंक के अपना नाम फाइनल राउंड के लिए दर्ज किया।

नीरज चोपड़ा ने पहले राउंड में 86 मीटर भाला भेखा था वही पाकिस्तान के नदीम ने 85 मीटर तक भाला फेंक के अपने आप को फाइनल राउंड के लिए आगे ले आए थे। जब जब भारत और पाकिस्तान आमने सामने आते हे तो दोनो ही देशों मे लोगो में रोमांच सातवे आसमान पर पोहाच जाता हे। फिर वह सिर्फ एक खेल नही पर जंग का मैदान बन जाता हे। ऐसा ही हे आज का दिन जब दोनो ही देश अपने खिलाड़ी को गोल्ड लाने के लिए प्रेरित करेंगे।


एशियन चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा भारत के लिए गोल्ड मेडल ला चुके हैं और यही उनके कारनामे अपने आपको गोल्ड मेडल के लिए प्रबल दावेदार बनाते हैं। जहां पाकिस्तान के नदीम को एशियाई खेलों में ब्रॉन्ज मेडल मिला था यानी कि कांस्य पदक। नीरज चोपड़ा और नदीम के बीच में आज का मैच किसी जंग से कम नहीं रहेगा दोनों ही अपने देश का झंडा ऊंचा करने के लिए जी जान से मेहनत करेंगे। लंदन ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले टोक्यो ओलंपिक में आखरी 12 जगह नहीं बना पाए हैं। नीरज चोपड़ा को आज कांटे की टक्कर अगर किसी से मिलेगी तो माना जाता है कि वह नदीम और जोहान वेटर रहेंगे जो दोनों ही इस प्रतियोगिता में अपना कौशल दिखाने में महारत रखते हैं।

आपको बता दें कि यह रोमांचक मुकाबला शनिवार को यानी आज शाम को 4:30 बजे रहेगा। दोनों ही देश के लाखों लोगों की नजरें इन दोनों खिलाड़ियों पर रहेगी आज देखना रहेगा की कौन सा खिलाड़ी अपने देश का नाम रोशन करता है। यह मुकाबला आप सोनी टीवी पर देख सकते हैं या तो फिर जिओ लाइव पर प्रसारण किया जाएगा जो अप देख सकते हे। नीरज चोपड़ा आज भारत के लिए गोल्ड मेडल लेकर आए ऐसी आशा पूरा देश कर रहा हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *