अडानी ग्रुप की कंपनी कर रही मालामाल, 3 साल में एक लाख के बन गए 67 लाख रुपए

News

शेयर बाजार में पैसे लगाना कई लोग रिस्क लेने के बराबर मानते है, लेकिन आपको बतादे की ऐसा हरबार नहीं होता है. अगर आप किसी अच्छी कंपनी में निवेश करते है तो आपको फायदा मिला निश्चित जैसा होता है. अगर आप किसीकी बातो में आकर या कोई रिसर्च किये बिनाही निवेश करते है तो आपको अवश्य नुकसान हो सकता है. कई बात लाभ भी हो सकता है लेकिन ज्यादातर मामलो में नुकसान ही होता है.

अदानी ग्रुप, एक ऐसा नाम बन गया है जिसमे जिन लोगो ने निवेश करा उनको अनुमान से ज्यादा का रिटर्न मिला है. अदानी ग्रुप की हर कंपनी ने अपने निवेशको को कभी निराश नहीं किया है. पिछले कुछ सालोमे इतना इजाफा शायद ही किसी ग्रुप में हुआ हो, जितना अदानी ग्रुप में हुआ है. आज हम आपको अदानी ग्रुप की एक ऐसी कंपनी के बारेमे जानकारी देने जा रहे है जिसने अपने निवेशको को बंपर रिटर्न दिया है.

हम बात कर रहे है अदानी ग्रीन एनर्जी कंपनी की. पिछले 3 सालो के अंदर कंपनी ने अपने निवेशको को इतना ज्यादा फायदा पहुचाया है की आप सोच नहीं सकते है. 3 वर्ष पहले अदानी ग्रीन एनर्जी कंपनी के एक शेयर की कीमत करीब 43 रुपये के आसपास थी, आज वह बढ़कर 2910 रुपये प्रति शेयर के आसपास पहुच गई है. इतनी कम अवधि में कंपनी ने अपने निवेशको को करीब 6600% का रिटर्न दिया है.

पिछले एक महीने की बात करे तो कंपनी के शेयर में करीं 50% का इजाफा हुआ है. एक महीने पहले एक शेयर 1930 था जो आज 2910 रुपये हो गया है. 6 महीने पहले यह कंपनी का शेयर 1147 के आसपास था, इसका मतलब कंपनी ने 6 महीनो में करीब 150% कर रिटर्न दिया है. बीते एक साल में कंपनी के शेयर ने 170% का रिटर्न दिया है. अगर किसी व्यक्ति ने 3 साल पहले इस कंपनी में 1 लाख रुपये निवेश करे होते तो आज उनके पास करीब 67 लाख रुपये बन गए होते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *