काम की खबर : अब बिजली का बकाया बिल भरना हुआ आसान, 100 रुपए की आसान किश्तों में कर सकते हैं भुगतान

Informational News

हमारे देश में ऐसे कई परिवार होंगे जिनकी आवक कम होने के कारण वो लोग कई कबार अपने बिजली का बिल भी नहीं भर पाते है। ऐसे में अगर बिजली का बिल बकाया हो जाता है तो उनका कनेक्शन काट दिया है। लेकिन अब उत्तरप्रदेश में ऐसा नहीं होगा। बतादे के उत्तरप्रदेश की सरकार प्रदेश के आम लोगो के लिए एक बहुत बड़ी खुश खबरी लेकर आयी है।

बतादे के अगर आपका बिजली का बिल बकाया है? बिल ज्यादा होने के कारण बिल नहीं भर पा रहे हैं? तो आपकी इन सभी समस्याओं का हल अब बिजली विभाग ने निकाल लिया है। अब आप अपने बकाया बिल को 100 रुपए की मामूली किश्त पर भी जमा कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने अपने ग्राहकों के लिए यह सुविधा शुरू की है. उपभोक्ता बिजली विभाग के काउंटर से या ऑनलाइन मोड से मामूली किश्तों में बिल जमा करा सकते हैं।

पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने उपभोक्ताओं के हित में एक आदेश जारी कर बकाया बिलों के आंशिक भुगतान की सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के तहत जिन उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन चालू है, लेकिन बिल बकाया है वह न्यूनतम 100 रुपए की किश्त में भी बिल जमा कर सकते हैं।

यह सुविधा उन सभी घरेलू बकायेदारों के लिए उपलब्ध होगी, जिनका कनेक्शन 4 किलोवाट तक है। उपभोक्ता 1 महीने में एक से अधिक बार भी किश्त जमा कर सकते हैं। इस सुविधा का लाभ उठाने वाले बकायेदार सिर्फ विभाग के काउंटर या ऑनलाइन माध्यम uppclonline.com से ही भुगतान कर सकते हैं। अन्य किसी भी बिलिंग एजेंसी के पास यह सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।

25 फीसदी जमा करके शुरु करवा सकते हैं कनेक्शन

पंकज कुमार ने अपने आदेश में यह भी बताया कि जिन बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। वह बकाया बिल का 25 फीसदी जमा करके कनेक्शन दोबारा शुरू करवा सकते हैं। रिकनेक्शन चार्ज अलग से देना होगा। उन्होंने बताया कि आंशिक भुगतान की स्थिती में बिल पर भुगतान की राशि और बिल की पूरी राशि दोनों लिखनी होगी। बिजली बिल के आंशिक भुगतान के संबंध में अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 18001803002 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *