कनैया कुमार और राहुल गाँधी की हुई मीटिंग! लोग बोल रहे हे जल्द बदल सकते हे दल, प्रशांत किशोर ने भी दिए ये सुजाव

News

कनैया कुमार JNU से चर्चा में आये थे, JNU में वह छात्र संग के नेता थे, साथ ही वह ओल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन के नेशनल लीडर भी रहे हे. २०१९ में उन्होंने JNU से पीएचडी की पढाई पूरी की. कनैया कुमार की बोलने की शैली विरोधियो पे भारी पड जाती हे. जब भी वह न्यूज़ चैनल्स पे होत्ते हे तो कुछ न कुछ सवालों से हंगामा मच जाता हे या सुर्खियों में रहते हे.

जैसा की आप सभी जानते हे पिछेल लोकसभा चुनाव में कन्या कुमार बेगूसराय से चुनाव लडे थे और गिरिराज सिंह ने उनहे ४ लाख से भी अधिक वोट से हराया था. वह लोकसभा चुनाव सीपीआई पार्टी के और से लडे थे. उसी के बाद से पार्टी में सब कुछ कनैया के लिए सही नहीं चल रहा. पिछले दो दिनों से कनैया कुमार के पार्टी बदल ने को लेके अटकले मिल रही हे मगर उसमे कितनी सचाई हे वह किसी को नहीं पता. सूत्रों के हवाले से माहिती मिल रही हे की कनैया कुमार ने कोंग्रेस्सी नेताओ के सहारे राहुल जी से बातचीत की. खबरों की मने तो कनैया कुमार सीपीआई से नाराज मालूम पड रहे हे.

वही कांग्रेस कनैया कुमार को UP इलेक्शन के लिए अपनी पार्टी में जोड़ना चाहते होंगे. सीपीआई की लगातार हार की वजह से पार्टी में अवं कनैया कुमार में नाराजगी हो सकती हे! कुछ वक्त पहले पटना में हुई मारपीट के बाद कनैया कुमार के खिलाफ सीपीआई ने निंदा प्रस्ताव पसार किया था. उस वक्त उन्होंने JDU के अशोक चौधरी से बात की थी. शायद जल्द ही पता चल जायेगा की कनैया कुमार सीपीआई में रहते हे या नहीं. कनैया कुमार को युवा चहेरे के साथ अपने दमदार भाषण के लिए भी जाना जाता हे..

वही चुनाव विशेषग्न्य या कहे तो सलाहकार प्रशांत किशोर का भी कांग्रेस को UP चुनाव मे मदद करने पे अटकले लगाई जा रही हे. आपको बता दे की पंजाब और बंगाल में प्रशांत किशोर की रणनीतिओ की तारीफ हो रही हे. पंजाब में कांग्रेस की जित और बंगाल में ममता की जित में प्रशांत का बड़ा श्रेय जाता हे ऐसा माना जा रहा हे. कांग्रेस भी आने वाले चुनाव में युवा चहेरो पे दाव लगा सकति हे, जिसके तहत मेवानी, हार्दिक और अब कनैया को अपने साथ लेने की कोशिश हो रही हो!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *