₹170 वाले इस स्टाॅक से निवेशक हुए मालामाल! 1 महीने में मिला 100% रिटर्न, राकेश झुनझुनवाला का है बड़ा निवेश

Informational News

जब भी जब भी स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट की बात आती है तो भारत के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवालाका नाम सबसे पहले आता है। राकेश वह जादू की छड़ी है जो जिस शेर के ऊपर अपना हाथ लगाते हैं वह उड़ने लगता है। राकेश झुनझुनवालाको अभी का शेयर मार्केटके बिग बूल कहा जाता हैं। उनके पोर्टफोलियो में अभी एक ऐसा शेयर था जिसने पिछले एक महीनेमें 125% तक रिटर्न दिया हैं।

इस महीने उनके द्वारा अपने पोर्टफोलियो में शामिल किए गए एक और स्टॉकने बंपर रिटर्न दिया है। जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइस लिमिटेड (ZEE Entertaiment Enterprice ltd) का शेर अगस्त 2021 को ₹170 था जो कि 22 अगस्त को बढ़कर ₹395 हो गया है। इस महीने के दौरान इस शेरमे में लगभग 109% की बढ़त देखी गई है। इस साल की शुरुआत से ही शहर में 51 फ़ीसदी की तेजी देखी गई थी बीएससी पर स्टॉक 295.65 पिछले बंद के मुकाबले 10 फीसद बढ़कर ₹281.20 पर खुला है।

पिछले महीने जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइस लिमिटेडने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के  साथ मर्ज किया है। उसी के बाद बीएससी पर शेयर की कीमत ₹350 40 पैसे हो गई थी। बता दें कि कंपनी के शेयर पिछले 52 सप्ताह के हाय रिकॉर्ड पर है। सोनी पिक्चर्स ने कहा है और सोनी पिक्चर्स और जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइस लिमिटेडका मर्ज मीडिया में इस को नई ऊंचाई पर ले जाएगा यह विलय बिजनेस में सबसे मजबूत  क्रिएटर और हाई क्वालिटी को एक साथ लाएगा।जोकि  बहुत बड़ी नई शुरुआत है।

आपको बतादे की बीग बुल राकेश झुनझुनवाला ने यह शेर 220.4 रुपए प्रति शेरके हिसाब से ,कंपनी के 50 लाख  शेयर 110.20 करोड रुपए में खरीदे थे।  ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड में उनकी हिस्सेदारी का मूल्य पिछले 1 सप्ताह में 50% से अधिक बढ़ गया है।  झुनझुनवाला के सिवा बैंक ऑफ अमेरिका सिक्योरिटी यूरोप में भी लगभग ₹115 करोड़ के 48.7  लाख शेर खरीदे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *