सिप के जरिए अगले 10 साल में 10 करोड़ बनाने का ये है जबर्दस्त फंडा

Informational

हम सभी कहीं न कहीं चाहते हैं की हमारा रिटायरमेंट जीवन ठीक से बीते जिसके लिए हम सभी कुछ न कुछ इन्वेस्टमेंट और सेविंग करते हैं। अगर आप भी आगले 10 सालो मैं रिटायर हो रहे हैं और आप छटे हैं की आपका जीवन ठीक से गुज़ारे तो हम आपके लिए लाये हैं एक ऐसा ऑप्शन जिसमे आप 10 साल तक 10 करोड़ रुआपये तक कमा सकते है। चलिए जानते हैं कैसे आप 10 वर्ष मैं 10 करोड़ बचा सकते हैं।

पारितोश शर्मा जोकि एक फाइनेंसियल प्लानर हैं उन्होंने बताया की 10 साल जोकि एक लम्बी  अवधि हैं। ऐसे में इन्वेस्टर्स को इक्विटी से लेकर म्यूच्यूअल फण्ड जैसी चीज़ो में इन्वेस्ट करना चाहिए। इस लम्बी अवधि में इक्विटी-लिंक्ड म्यूचुअल फंड आपके द्वारा चुने गए फंड की श्रेणी के आधार पर 10 से 15% रिटर्न दे सकते हैं यानी की रिटर्न तक़रीबन 10 %हैं।  इसके लिए इन्वेस्टर को प्रति माह ५ लाख रुआपये ओइनवेस्ट करने होंगे। और एवरेज 15 %औसत रोले मिले हैं।

पारितोष का कहना हैं की ऐसे निवशक लार्ज कैप फंड, फ्लेक्सी कैप फंड या इंडेक्स फंड चुन सकते हैं। वह इन तीन फंडों के कांबिनेशन को भी चुन सकती है। इसके आलावा बढ़ती आय वाले सदस्य SIP में इन्वेस्ट करने चाहिए। आज कल SIP पैसे बढ़ने का बोहोत ही तेज तरीका हैं। ऐसा करने पर औसतन 15 % की एवरेज दर के कारण १० वर्षो में यह ₹10.5 करोड़ का एक फंड बना सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *