शनिवार राशिफल- आज इन चार राशियों की किसम्त भगवान हनुमान खुद लिखेंगे अपने हाथों से!

Rashifal

ज्योतिषशास्त्र मे करोडो लोग विश्वास करते हे तो कुछ लोग जो इस के पीछे के विज्ञान को नहीं जानते वह इस पर सवाल भी उठाते हे!  राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जैसे की दैनिक राशिफल जो प्रति दिन की भविष्यकथन करता है, इसी तरीके से साप्ताहिक वही मासिक और वार्षिक राशिफल होते हे. ज्योतिषी राशिफल को बताते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का अभ्यास करते हे और एक जेनेरिक सुझाव या भविष्वाणी करते हे। इसमे नौकरी, व्यापार, प्रवासन, स्वास्थ लेन-देन, परिवार जैसे दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की भविष्वाणी की जाती हे. आइये जानते हे आज का राशिफल।

मेष- परिवार के सदस्यों के साथ आज का दिन मजेदार रहेगा और कोई अच्छे काम की योजना बन सकती है। भाग्य साथ देगा, दोपहर तक शुभ समाचार भी मिलेगा। राजनीतिक धन लाभ होगा लेकिन ख़र्चों पर नज़र रखें। आज के दिन मेहनत करने से पीछे नहीं हटना है, साथ ही मनोरंजन को भी कम न करें ऐसा करने से आप मानसिक स्ट्रोंग होंगे. जो लोग नौकरी की खोज में है, उनको अपने प्रयासों में तेजी लानी होगी क्योंकि समय अनुकूल चल रहा है.

मिथुन राशी:

अनुशासन रखेंगे. अपने जारी प्रयासो को बिना हिमत हारे आगे बढ़ाएंगे. समय प्रबंधन पर जोर देंगे. समकक्ष बेहतर करेंगे. अफवाह और प्रलोभन में न आएं. बजट के अनुसार चलें. सेवाक्ष.आज किसी व्यवस्था से बाधा दूर होगी. अभी फाइनेंस से संबंधित कार्य पर अधिक ध्यान दें, महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी, जोकि फायदेमंद रहेगी. हो सकता है कि किसी वजह से आपको अपने उसूलों और सिद्धांतों से समझौता भी करना पड़े. सावधानियां- स्वास्थ्य ठीक रहेगा, गैस, जुखाम जैसी समस्या से बचने के लिए अपने खानपान की आदतों में सुधार लाएं.

कन्या राशी: कन्या राशी के लोगो को आपने परिवार का साथ मिलेगा, जो लोग कोई कार्यक्षेत्र कर रहे है उसमे अपने परिवार के सदस्य से साथ मिलने वाला है, उन लोगो को शुभ फल मिलने वाला है और धन लाभ की प्राप्ति मिलेगी। काफी समय से चल रही किसी चिंता या तनाव से आज कुछ राहत मिलेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की नींव रखने के लिए आज का दिन उत्तम है. इस समय अतिरिक्त आय की प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं.दाम्पत्य जीवन में खुशाली होने वाली है जो लोग धार्मिक और भक्तिमय जीवन बनाने वाले है उसके लिए शुभ अवसर आनेवाला है।

 

तुला: व्यापार में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और आप अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। राज्यकिय क्षेत्र से जुड़े लोगों के प्रति सम्मान बढ़ेगा। बुजुर्गों के लिए सेवा कार्यों पर पैसा खर्च करने में खुशी होगी। पारिवारिक धन में वृद्धि होगी और पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद भी सुलझेंगे। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। आपका अपने व्यक्तिगत कार्यों में अधिक ध्यान देने से रिश्तेदारों और संबंधियों की नाराजगी सहनी पड़ सकती है, इसलिए संबंधों को मधुर बनाकर रखने के लिए सब के संपर्क में भी रहना जरूरी है. बच्चों का कोई नकारात्मक रवैया परेशान कर सकता है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *