महंगे Electric Scooters को फेल करने आ गई ये इलेक्ट्रिक साइकिल, 50 रुपए में देगी 100KM की रेंज!

Informational

जब से देश में पेट्रोल डीजल और सीएनजी गैस के दाम बढे है तब से देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर,बाइक, कार ओर साइकल की बिक्री बहुत देखने को मिली है। लेकिन अभी इलेक्ट्रिक कार और बाइक सभी के बजट के अंदर फिट नहीं होते क्योकि उनकी कीमते अभी महंगी है। लेकिन आज हम आपको इस लेख के माध्यम से एक इलेक्टिर साइकल के बारे में बताने वाले है जिसकी रेंज 100 किमी के आसपास होती है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक साईकिल खरदीने के बारे में सोच रहे है तो बतादे के आपके लिए यह एक दमदार सायकल अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है जिसे आप एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक चला सकेंगे। बतादे के यह साइकल Nexzu Mobility नामकी कंपनी की है।

Nexzu Mobility वैसे तो बहुत सारे साईकिल के मोडल लॉन्च करती है। कम्पनी ने अपनी इलेक्ट्रिक साइकल का नाम Roadlark रखा है, जिसमे कम्पनी ने 5.2 Ah की बैटरी दी है जो हर समय साइकल में लगी रहेगी, ओर इसके साथ 8.7 Ah की बैटरी को आप सायकल से निकल के भी चार्ज सकेगे। कम्पनी के मुताबिक आप इन दोनो बैटरी को 3-4 घंटे के करीब में फुल चार्ज कर सकेंगे, ओर इससे यह Roadlark साइकल 100 किमी तक चलेगी, ओर आप इस साइकल को 25 किमी/घंटा की टॉप स्पीड से चला सकेंगे।

इस इलेक्ट्रिक साईकिल की दूसरी खासयितो के बारे में बात करे तो , कम्पनी ने Roadlark इलेक्ट्रिक साइकल में बैटरी के साथ पैडल असिस्ट भी दिए है, जो आपको बैटरी खत्म हो जाने पर काम आ सकेंगे, आपको इस साइकल में 100 किमी की रेंज के साथ डिस्कब्रेक भी कंपनी की ओर से दिए गए है, जो आपको एक बेहतरीन राइड का एहसास कराएगा। साथ ही साथ Nexzu Mobility कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर पंकज तिवारी ने कहा है की ई-कॉमर्स सेगमेंट में ई-साइकल के उपयोग को बहुत बढ़ावा मिलेगा साथ में पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों पर निर्भरता कम होगी।

Nexzu Mobility कंपनी की Roadlark सायकल को कही बड़े बड़े शहरों में डीलरशिप नेटवर्क के जरिए आप इस साइकल को खरीद पायेंगे। ओर इस साइकल की कीमत 44,083 रुपए से शुरू होती है। इसी के साथ अहमदाबाद, चेन्नई, विजयपुर, वल्लभगढ़, गुरुग्राम जेसे कही सारे बड़े शहरों में कंपनी ने नेटवर्क का विस्तार भी तैर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *