भारत के किस राज्य की लड़कियां सबसे ज्यादा लंबी होती हैं? जाने सही जवाब

Informational News

पहेली या प्रश्न और उनके जवाब दिमाग को तंदुरस्त रखने के लिए बोहत ही फायदेमंद हे. ऐसे ही प्रश्नो से किसी भी इंसान का कमेंसेंस या सामान्य ज्ञान का पता लगाया जा सकता हे. इसलिए अगर आप अपने दिमाग को हर समय अलर्ट रखना चाहते हैं तो ये पोस्ट आपके लिए ही हैं। इस पोस्ट की पहेलियां खुद भी पढ़ें और मित्रो के साथ साजा भी करे. ऐसे ही प्रश्न कही इंटरव्यू मे भी पूछे जाते हे.

साथ ही आईएएस (IAS) बनने के लिए यूपीएससी (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा पास करनी पड़ती है। ऐसी उच्च कक्षा  परीक्षा पास करने के लिए इंटरव्यू का सामना करना पडता हे ऐसे इंटरव्यू मे आसान सवाल को काफी ट्रिकी या मुश्किल बना के आपके सामने रखा जाता हे. कभी-कभी इंटरव्यू में कुछ ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जो मुश्किलें खड़ी कर देते हैं।

 

1. ऐसा कौनसा फल है, जिसका बीज फल के बाहर होता है?
जवाब: स्ट्रोबेरी.

सवाल: वह मंदिर जो दिन में लगातार दो बार गायब हो जाता है?
जवाब: श्री स्तंभेश्वर महादेव मंदिर. जरासल यह मंदिर समुन्द्र के किनारे पर बना हुआ हे और शिवजी का अभिषेक खुद समुन्द्र करता हे जिस वजह से यह मंदिर कुछ समय के लिए पानी के अंदर चला जाता हे.

सवाल: ऐसा कौन सा जानवर है, जो कभी नहीं मरता?
जवाब: जेलीफिश.

सवालः भारत का सबसे बड़ा नमक उत्पादक राज्य कौन सा है?
जवाबः गुजरात

सवालः नीले रंग के सिलेंडर में कौन सी गैस भरी होती है?
जवाबः नाइट्रस ऑक्साइड

सवाल: भारत के किस राज्य की लड़कियां सबसे ज्यादा लम्बी होती हैं?
जवाब: इसके जवाब मे िनेर्विएव देने आये शक्श ने बताया, एक रिसर्च में जम्मू-कश्मीर की लड़कियां सबसे ज्यादा लंबी पाई गयीं. वहां महिलाएं 154 सेमी. से अधिक लंबी हो सकती हैं. दूसरे नंबर पर हरियाणा और तीसरे पर पंजाब और राजस्थान की लड़कियां लम्बी बताई गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *