फिर एक बार चाइनीज़ खिलोने ने ३ साल के मासूम की ली जान .. अगर आपजे घर में यह खिलौना है तोह उसे अभी निकाल फेंके

News

यह चोकादेना वाला मामला इंदौर में हुआ है जहा एक साल के बच्चे कबीर की मौत मैग्नेट निगलने के वजह से हो गई है। उसकी बहन मैत्री का रो रो के काफी बुरा हल हो गया है। मैत्री कुछ दिन पहले हो यह मेग्नेट खेलने के लिए लेके आयी थी जिसे निगलने से उसके भाई की मौत हो गई। मैत्री ने अपने घर की नजदीकी दुकान से यह मैग्नेट ख़रीदे थे जिसकी कीमत केवल 20 रुपये थी और यह मेड इन चाइना थे।

मैत्री ने एक दिन इस खिलोने को खेलने के बाद घर पे किसी जगह रख दिया था। यह खिलौना कही से उसके भाई के हाथ लग गया और कबीर उसे निगल गया। थोड़े समय के बाद कबीर ने अपने ममी पापा को बताया के उसके गले में कुछ चिपक सा रहा है तो तुरंत ही उसे हॉस्पिटल ले जाया गया। डॉक्टर ने बताया के कबीर को अभी सर्दी है तो अभी ऑपरेशन नहीं कर सकते ,ऑपरेशन १० दिन बाद करना होगा।

कबीर 3 साल का बच्चा था उसे क्या मालूम सर्दी क्या होती है। कबीर आइसक्रीम और चॉकलेट खाने के लिए मांगता रहता था। लेकिन घर वाले उसे केवल लिक्विड खाना ही देते थे ताकि कबीर की सर्दी मिट जाये और उसका ऑपरेशन जल्दी से हो सके।

कबीर के चाचा ने भारी ह्रदय के साथ बताया के कबीर परिवार में सबका लाडला था। पूरा परिवार उसकी अच्छे से संभाल करता था। 15 दिन पहले ही कबीर का एक स्कूल में एडमिशन कराया गया था। कबीर के ऑनलाइन क्लास भी चल रहे थे उसे काफी चीजे समाज आने लग गई थी।

चाचा ने आगे बताया के मैत्री और कबीर दोनों पूरा दिन एक साथ खिलते थे। मैत्री अभी रक्षाबंधन आने वाला है उसके लिए खास तैयरी कर रही थी। लेकिन उससे पहले अपने एकलौते भाई को खोने के बाद उसका रो रो के बुरा हाल हो गया है। मैत्री को हम सभी परिवार के लोग संभाल ने की कोशिश कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *